नई दिल्ली: दिवंगत नेता एन.डी. तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने गुरुवार एक आरोप पत्र दायर किया है. दिल्‍ली पुलिस ने 518 पृष्ठ के आरोप पत्र को दिल्‍ली साकेत कोर्ट में दायर किया है और इसमें रोहित की मां उज्ज्वला तिवारी समेत 56 लोगों के नाम गवाह के तौर पर दर्ज किए गए हैं. बता दें कि रोहित की इस साल 15 और 16 अप्रैल की दरमियानी रात को हत्या की गई थी.

प्राकृतिक नहीं थी एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

भाभी से रोहित के रिश्‍तें पर शक, संपति बंटने का था डर
आरोप पत्र के अनुसार 35 वर्षीय वकील अपूर्वा के खिलाफ धारा 302 के तहत आरोप तय किए हैं, जो हत्या से संबंधित है और इसके तहत दोषी पाए जाने पर मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा हो सकती है. अपूर्वा को इस बात का संदेह था कि उनके पति का उनकी भाभी से एक बेटा है और उसे इस बात का डर था कि संपत्ति उस बेटे के पास जा सकती है.

तिहाड़ जेल में टैरो कार्ड रीडिंग सीख रही है रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा, नहीं झलकता अफसोस

भाभी के साथ रोहित ने पी थी शराब, तो अपूर्वा झगड़ी थी
आरोप पत्र के अनुसार अपनी भाभी के साथ शराब पीने को लेकर रोहित का अपनी पत्नी अपूर्वा के साथ झगड़ा हुआ था. अपूर्वा रोहित की भाभी को पसंद नहीं करती थी. इस झगड़े के बाद अपूर्वा ने रोहित की गला घोंट कर हत्या कर दी.

अपूर्वा की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं थीं
आरोप पत्र में कहा गया है कि अपूर्वा की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं थीं, लेकिन रोहित से विवाह के बाद उसे एहसास हुआ कि उसके पति का कोई राजनीतिक आधार नहीं है और उसे लगा कि उसके सपने पूरे नहीं हो पाएंगे. रोहित की मां उज्ज्वला और भाभी को लगता था कि रोहित को इस वैवाहिक बंधन से बाहर आ जाना चाहिए और ऐसा माना जा रहा है कि दंपति के तलाक के मुकदमे पर फैसला जून में लिया जाना था.

भाभी संग एक गिलास में शराब पीने से गुस्साई थी सुप्रीम कोर्ट की वकील पत्नी, रोहित की ऐसे ली जान

रोहित लेने वाला था तलाक लेक‍िन सुलह हो गई थी 
पुलिस ने कहा कि अपूर्वा और रोहित की मुलाकात 2017 में एक वैवाहिक विज्ञापन वेबसाइट के जरिए हुई थी और दोनों का पिछले साल मई में विवाह हुआ था. अपूर्वा को पता था कि रोहित उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी का बेटा है. आरोप पत्र के अनुसार विवाह के 14-15 दिनों बाद ही अपूर्वा ने अलग घर में रहना शुरू कर दिया था. रोहित को पिछले साल जुलाई में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अपूर्वा ने रोहित के खिलाफ एक कानूनी नोटिस भिजवाया था , लेकिन बाद में दोनों के बीच सुलह हो गई थी.

दिग्गज नेता एनडी तिवारी के ‘जैविक’ बेटे रोहित शेखर का निधन

अपूर्वा को वीडियो कॉल के दौरान रोहित के साथ दिखी थी महिला
आरोप पत्र में कहा गया है कि 15 अप्रैल को रोहित शेखर, उसकी भाभी, एन डी तिवारी का निकट सहयोगी और उनके दो अन्य कर्मी मतदान के बाद उत्तराखंड के हल्द्वानी से लौट रहे थे और अपूर्वा ने रोहित को वीडियो कॉल करके पूछा था कि वह शाम को क्या भोजन करेंगे. इसमें कहा गया है कि इस वीडियो कॉल के दौरान अपूर्वा ने कार में महिला को रोहित के साथ शराब पीते संभवत: देख लिया था , लेकिन उसने उस समय कुछ नहीं कहा.

बहस होने के बाद अपूर्वा ने पति का गला घोंटा
आरोप पत्र के अनुसार रात करीब 10 बजे रोहित ने घर लौटने के बाद अकेले खाना खाया और वह अपने कमरे में गए और इस बीच उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की. अपूर्वा टीवी देखने के बाद देर रात पौने एक बजे रोहित के कमरे में गई. रोहित के अपनी भाभी के गिलास में शराब पीने को लेकर कमरे में अपूर्वा की अपने पति से बहस हुई, जिसके बाद उसने अपने हत्या कर दी.

एनडी तिवारी के बेटे रोहित की हत्या में उसकी पत्नी अरेस्ट, जुर्म के पीछे ये हो सकती है वजह

सीसीटीवी फुटेट में अपूर्वा अंतिम बार दिखी थी
पुलिस के अनुसार फोरेंसिक विशेषज्ञों ने बताया कि रोहित के कमरे में बाहर से कोई नहीं आ सकता था. रोहित के घर की सीसीटीवी फुटेज के अनुसार अपूर्वा उन लोगों में शामिल थी, जो आखिर में रोहित के कमरे में गए थे. इन तथ्यों को सबूत के रूप में शामिल किया गया है. इस संबंध में फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

मां अस्‍पताल में थीं, तभी आई ऐसी खबर
रोहित की मां अपने इलाज के लिए साकेत के मैक्स अस्पताल गई थीं, तभी उन्हें घर से फोन आया कि रोहित की तबियत खराब है. इसके बाद वह उन्हें अस्पताल लाने के लिए एम्बुलैंस लेकर पहुंची, लेकिन अस्पताल में डॉक्‍टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि रोहित की मौत दम घुटने के कारण हुई. इसके बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया और मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया गया. अपूर्वा को 24 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया.