नई दिल्ली: कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बैठने के लिए कमरा मिल गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बगल में कमरा एलॉट किया गया है. राहुल भी जब महासचिव थे तो इसी कमरे में बैठते थे. इस समय प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की कमान दी गई है. हालांकि राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में कहा कि प्रियंका को सिर्फ यूपी तक सीमित नहीं रखा जाएगा. बल्कि जरूरत पड़ने पर उन्हें अन्य जिम्मेदारियां भी दी जाएंगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को विदेश से लौटने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर मुलाकात की थी. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए गुरुवार शाम दिल्ली में होने जा रही पार्टी महासचिवों और विभिन्न राज्यों के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका भी शामिल होंगी. राहुल ने शनिवार को दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों एवं कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की भी बैठक बुलाई है ताकि आम चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की जा सके.

समझा जाता है कि प्रियंका ने कांग्रेस के अन्य नेताओं से भी मिलकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा की. गौरतलब है कि प्रियंका पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव नियुक्त की गई हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव नियुक्त किए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी प्रियंका और अन्य कांग्रेस नेताओं की मुलाकात के दौरान मौजूद थे.