नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों के साथ पूरा देश खड़ा है. देश के नागरिकों ने शहीदों के परिजनों की मदद के लिए जिस तरह का जज्बा दिखाया है उसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है. हाल ही में जारी किए गए डाटा के अनुसार शहीदों की मदद के लिए बनाए गए Bharat Ke Veer बैंक अकाउंट में अब तक 80 करोड़ रुपए जमा हुए हैं.

पुलवामा आतंकी हमले में शहादत देने वाले 40 जवानों के परिजनों की मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं. यह आंकड़ा इसलिए भी बड़ा है क्योंकि पिछले दो सालों में इस बैंक खाते में सिर्फ 20 करोड़ रुपए ही जमा हुए थे. एक अधिकारी ने बताया कि जिस तरह से शहीद परिवारों की मदद के लिए आम लोग आगे आए हैं वह सराहनीय है.

उन्होंने कहा कि इस तरह की मदद देख उन शहीदों के परिवारों को जिन्होंने अपनों को इस हमले में खो दिया लगता है कि इस लड़ाई में वे अकेले नहीं हैं बल्कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है. एक अन्य अधिकारी ने बताया, जैसे ही एक शहीद के नाम पर 15 लाख रुपए जमा हो जाएंगे उसके खाते को लिस्ट से हटा दिया जाएगा. इस तरह से पैसे दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा जिसे अब तक कोई मदद नहीं मिली है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफीले पर हमला कर दिया था. इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे वहीं कई घायल हुए थे. इस आतंकवादी हमले ने देश के माहौल को बदल दिया. लोग आतंकवाद खत्म करने और इस हमले का बदला लेने की मांग करते हुए सड़कों पर उतर आए. हमले के 13वें दिन इस आतंकवादी ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने वाले संगठन जैश के पाकिस्तान स्थिति ठिकाने पर भारत ने एयर स्ट्राइक कर दिया.