रतलाम: बीजेपी और उसके संगटन से जुड़े स्थानीय नेताओं की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब बीजेपी के मातृ संगठन से जुड़े एक पूर्व पदाधिकारी की हत्या कर दी गई. इससे पहले तीन सनसनीखेज मर्डर पिछले एक हफ्ते में हो चुके हैं. इन हत्याओं को लेकर बीजेपी और सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार ने नेताओं के बीच जुबानी आरोप- प्रत्यारोपों का भी सिलसिला शुरू हो गया था. इस हत्या के बाद अब सियासी तेवर और तेज होने की आशंका बढ़ गई है.

एमपी के रतलाम शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम कमेड़ में बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व मंडल कार्यवाह हिम्मत पाटीदार (36) की गला रेतकर एवं चेहरा जला कर बेरममी से हत्या कर दी गई. रतलाम जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया, ” ग्राम कमेड़ निवासी हिम्मत पाटीदार की लाश उनके परिजन को बुधवार सुबह उनके खेत में मिली. उनका गला रेता हुआ और चेहरा जला हुआ था. वह मंगलवार रात अपने खेत में सिंचाई करने गए थे. आरोपी का अब तक पता नहीं चला है.” घटनास्थल से पुलिस को एक टार्च मिली, जबकि हिम्मत की मोटरसाइकिल शव से 10 मीटर दूरी पर पड़ी थी.

बता दें कि पिछले दिनों में बीजेपी के कई नेताओं और पार्टी संगठन से जुड़े हुए कई नेताओं की हत्या है. प्रदेश में भाजपा से जुड़े चौथे स्थानीय नेता की हत्या है. इससे पहले 20 जनवरी को बड़वानी जिला मुख्यालय से करीब 100 किमी दूर बलवाड़ी कस्बे में भाजपा के बलवाड़ी मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे (48) की हत्या कर दी गई थी. इससे पहले भाजपा के मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की मनीष बैरागी ने बीते गुरुवार को मंदसौर के एक व्यस्त चौराहे पर नजदीक से पिस्तौल से गोली मारकर हत्या कर दी थी.

वह शिवपुर मंडल के आरएसएस के पूर्व मंडल कार्यवाह थे. उनके भाई संजय पाटीदार भी आरएसएस से जुड़े हुए हैं और वर्तमान में जिला घोष प्रमुख हैं.शर्मा ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया. उन्होंने कहा कि घटनास्थल से पुलिस को एक टार्च मिली, जबकि हिम्मत की मोटरसाइकिल शव से 10 मीटर दूरी पर पड़ी थी. शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और हर पहलू की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ”पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, जिनसे जल्द ही इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझने की उम्मीद है.”

भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे की हत्या
– 20 जनवरी को मध्य प्रदेश के बड़वानी बड़वानी जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर बलवाड़ी कस्बे में रविवार को सुबह की सैर पर निकले भाजपा के बलवाड़ी मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे (48) की हत्या कर दी गई थी.

नगरपालिका अध्यक्ष व बीजेपी प्रहलाद बंधवार का मर्डर
-.17 जनवरी: मंदसौर में बीजेपी नेता और नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की बीते 17 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में बीजेपी कार्यकर्ता मनीष बैरागी ही आरोपी निकला.

बीजेपी से जुड़े कारोबारी की हत्या
– 16 जनवरी को इंदौर में बीते बुधवार की रात कारोबारी व बीजेपी से जुड़े संदीप अग्रवाल की हत्या कर दी गई थी. संदीप के कई कारोबार हैं. उसका भवन निर्माण, कामोडिटी, केबिल का बड़ा कारोबार है. आशंका है कि इन्हीं कारोबारों को लेकर उसका अन्य कारोबारियों से विवाद था.