सचिन पायलट ने कहा- राहुल गांधी को गिफ्ट है ये जीत, जरूरत पड़ी तो निर्दलीयों का लेंगे साथ

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को वोटों की गिनती हो रही है. अंतिम परिणाम देर शाम तक आने की उम्मीद है.

Updated: December 11, 2018 1:57 PM IST

By Raghvendra Mishra

सचिन पायलट ने कहा- राहुल गांधी को गिफ्ट है ये जीत, जरूरत पड़ी तो निर्दलीयों का लेंगे साथ
Sachin Pilot

नई दिल्ली/जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को वोटों की गिनती हो रही है. अंतिम परिणाम देर शाम तक आने की उम्मीद है. मतगणना के रुझान के अनुसार, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. हालांकि, उसे बहुमत मिलेगा या नहीं यह एक बड़ा सवाल है. इस बीच राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के घर के सामने समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा. लोग उन्हें सीएम बनाने को लेकर नारेबाजी कर रहे थे.

Also Read:

सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज ही के दिन पिछले साल राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष बने थे. ऐसे में यह रिजल्ट उन्हें गिफ्ट है. कांग्रेस तीन राज्यों में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरह के रुझान आ रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि कांग्रेस राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

इससे पहले सचिन पायलट ने कहा कि 8 निर्दलीय उनके संपर्क में है. जरूरत पड़ने पर कांग्रेस उनसे समर्थन लेगी. हालांकि, उन्होंने इस बात को दोहराया कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. सीएम कौन होगा इसके सवाल पर सचिन ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व और विधायक तय करेंगे कि राज्य का सीएम कौन होगा. यह पार्टी का आंतरिक मामला है.

गहलोत ने कहा, मुझे विश्वास है कि कांग्रेस को बहुमत मिलेगी. उन्होंने कहा कि मैं अभी भी निर्दलीय विधायकों का समर्थन चाहता हूं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम जीत रहे हैं उसके बाद भी कह रहे हैं कि बीजेपी के अलावा जो पार्टियां हैं वह कांग्रेस का समर्थन करें. इससे पहले अशोक गहलोत ने भी कहा था कि बीजेपी को छोड़ दूसरी पार्टियां कांग्रेस के साथ आएं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 11, 2018 1:52 PM IST

Updated Date: December 11, 2018 1:57 PM IST