टोंक से जीते सचिन पायलट, बीजेपी प्रत्याशी को हराया

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट अपनी टोंक विधानसभा सीट से जीत गए हैं.

Published: December 11, 2018 2:25 PM IST

By Raghvendra Mishra

टोंक से जीते सचिन पायलट, बीजेपी प्रत्याशी को हराया
Sachin Pilot (File Photo)

नई दिल्ली/जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट अपनी टोंक विधानसभा सीट से जीत गए हैं. उन्होंने बीजेपी के यूनुस खान को हराया है. बता दें कि यूनुस खान बीजेपी के एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार थे. टोंक सीट पर मुस्लिम वोटबैंक को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने खान को टिकट दिया था. खान वसुंधरा सरकार में मंत्री हैं.

Also Read:

साल 2013 के चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के अजीत सिंह ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार को हराया था. कांग्रेस इस सीट पर तीसर नंबर पर थी. ऐसे में सचिन पायलट के यहां से लड़ने पर काफी चर्चा रही. लेकिन जिले की सीटों का समीकरण तय करने के लिए पायलट इस सीट से चुनाव लड़े थे.

इस सीट पर साल 2008 के चुनाव की बात करें तो कांग्रेस के जाकिया को जीत मिली थी. उन्होंने बीजेपी के महावीर प्रसाद को हराया था. इसके पहले साल 2003 की बात करें तो उसमें बीजेपी के वासुदेव देवनानी को जीत मिली थी. उन्होंने कांग्रेस के नरेन शाहनी को हराया था.

सचिन पायलट कांग्रेस के सीएम फेस हैं. पहले ये चर्चा थी कि कांग्रेस चुनाव की घोषणा के साथ ही ऐलान कर देगी कि वह उनके नेतृ्त्व में चुनाव लड़ रही है. लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया. फिर अशोक गहलोत के नाम की भी चर्चा शुरू हो गई. चुनाव के दौरान गहलोत ने 5 सीएम फेस होने की बात कहकर मामला और उलझा दिया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 11, 2018 2:25 PM IST