कोटा: राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख सचिन पायलट ने आरोप लगाए कि राज्य के किसान मर रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ‘गौरव यात्रा’ में व्यस्त हैं. पायलट गांधी जयंती के अवसर पर कोटा जिले के सांगोड शहर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

कांग्रेस का मुस्लिमों से मोहभंग? राजस्थान चुनाव में इस बार कम उम्मीदवारों को देगी टिकट

वसुंधरा राजे के इस दावे पर कि वह राज्य के लोगों के लिए शेरनी की तरह लड़ेंगी, पायलट ने आरोप लगाए कि हालांकि वह शेरनी हैं लेकिन उनका सबसे बड़ा शिकार किसान बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि ‘मूंग दाल’ 125 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है, डीजल और पेट्रोल की कीमतें तेजी से बढ़ रहीं हैं और किसान अपनी फसल सरकारी कीमत पर बेचन पाने में असमर्थ है. 41 वर्षीय कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने स्वीकार किया कि उन्हें राजनीति में बहुत कुछ सीखने की जरूरत है, लेकिन वह आने वाले विधानसभा चुनावों में वसुंधरा राजे को पराजित कर सकते हैं.

कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, कहा- सरकार की नीतियों से आर्थिक आपातकाल, जनता बेहाल

जनता से मांगा सहयोग
पायलट ने दावा किया कि पिछले साढ़े चार सालों में कांग्रेस पार्टी ने कई बार भाजपा की राज्य और केंद्र सरकारों को जनता के हित में घुटने टेकने के लिए मजबूर किया है. जनता को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा, हम आपके सहयोग से सरकार बनाएंगे और वाकई में आपके लिए काम करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा हम आपसे झूठे वादे नहीं करेंगे.