नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ से दिल्‍ली लाई गई रेप पीड़िता की हालत गंभीर है. सफदरजंग अस्‍पताल के मेडिकल सुपरिन्‍डेंट डॉ. सुनील गुप्‍ता ने कहा कि युवती की हालात बेहद गंभीर है और बचने के चांस बहुत ही कम हैं. अब हमने उसे वेंटीलेटर पर रख दिया है.

बता दें उन्नाव जिले की बलात्कार पीड़िता को गुरुवार शाम लखनऊ से एयर लिफ्ट करा कर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने बताया कि एंबुलेंस ने हवाई अड्डे के टर्मिनल वन से सफदरजंग अस्पताल तक 13 किलोमीटर के रास्ते को 18 मिनट में तय किया था.

उन्नाव रेप पीड़िता को एयरलिफ्ट कर लाया गया दिल्ली, सफदरजंग अस्पताल में होगा इलाज

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने कल रात में बताया था कि हमने मरीज के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया है. डॉक्‍टरों का एक दल उसकी स्थिति की निगरानी करेगा. लड़की अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार की निगरानी में रहेगी.

उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 साल एक युवती ने शिवम और शुभम नामक युवकों पर 12 दिसंबर 2018 को बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज कराया था. युवती मुकदमे की पैरवी के सिलसिले में रायबरेली रवाना होने के लिए सुबह करीब चार बजे बैसवारा रेलवे स्टेशन जा रही थी. तभी रास्ते में बिहार-मौरांवा मार्ग पर शिवम और शुभम ने अपने साथियों की मदद से उस पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी.