लखनऊ: बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ हुए सड़क ‘हादसे’ के बाद मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है. ‘हादसे’ में रेप पीड़िता की चाची और मौसी की मौत और पीड़िता व वकील के घायल होने के बाद यूपी पुलिस इसे महज दुर्घटना बताने के साथ ही मांग किए जाने पर सीबीआई जांच की बात कह रही है. वहीं, पूर्व सीएम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस ने पहले ही मामले को बारिश के कारण हुई दुर्घटना बता दिया है. पुलिस वही भाषा बोल रही है जो यूपी सरकार कह रही है. अखिलेश ने कहा कि हमने पहले भी पीड़िता की आवाज़ को उठाया है और आगे भी संसद में ऐसा करेंगे.

यूपी सरकार उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता के रोड एक्‍सीडेंट की सीबीआई जांच कराने को तैयार: डीजीपी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक यूपी पुलिस सत्ता में बैठे लोगों की भाषा बोलेगी, तब तक पीड़िता को न्याय मिल सकता है. सोचिए कि पिता की पहले ही पीट-पीट कर हत्या की जा चुकी है. अब चाची और मौसी की मौत हो गई. मां और पीड़िता की हालत गंभीर है. वकील घायल है. उसे पहले ही न्याय के लिए आत्मदाह करना पड़ा. और सरकार कहती है कि पीड़िता को न्याय मिल जाएगा. अखिलेश ने कहा कि जब तक आरोपी बीजेपी विधायक यूपी में जेल में है और जब तक अधिकारी निष्पक्ष जांच नहीं करेंगे, तब तक उसे न्याय नहीं मिल सकता. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी बेटियों के लिए अभियान चलाती है, लेकिन एक बेटी जो न्याय मांग रही है, उसके साथ क्या हो रहा है. उसका पूरा परिवार तहस-नहस हो गया.

बता दें कि 2017 में उन्नाव के बांगरमऊ के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक युवती ने रेप का आरोप लगाया था. ये मामला तब सुर्ख़ियों में आया था जब पीड़िता के पिता की पिटाई से मौत हो गई और पीड़िता ने लखनऊ में सीएम आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया. इसके बाद चले घटनक्रम के बाद बीजेपी विधायक इस समय जेल में है. बीजेपी विधायक को पार्टी से निकाले जाने की मांग होती रही, लेकिन अब तक न तो विधायकी गई और न ही पार्टी से सदस्यता. रेप पीड़िता अपनी मां, वकील, चाची और मौसी के साथ रायबरेली जा रही थी, तभी एक ट्रक में उनकी कार की ट्रक से टक्कर हो गई. चाची व मौसी की हो गई, जबकि पीड़िता व वकील की हालत गंभीर है. इन्हें लखनऊ के केजीएमसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं.

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ सड़क हादसा: बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

रेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर कुमार विश्वास का ट्वीट, ‘वरना देश पर गर्व तो दूर यहां जीना भी दूभर होगा’