रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की बहन निकहत अफलाक को पुलिस द्वारा शुक्रवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. बता दें कि आजम खान और और उनके परिवार की मुश्किलें कम होते हुए नहीं दिख रही हैं. आज ही आजम खान के खिलाफ रामपुर में भैस चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है. इससे पहले उनके खिलाफ अलग-अलग मामलों के एक के बाद एक कई मुक़दमे दर्ज किए जा चुके हैं.

इसी बीच आज आजम खान की करीब 70 वर्षीय बहन निकहत अफलाक को पुलिस ने हिरासत में लिया. और उन्हें कई घंटे तक हिरासत में रखा गया. आजम की बहन निकहत अफलाक की परिवार की सदस्य बहन नसरीन ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि “चार-पांच जीप में अचानक पुलिस आई और मेरी बहन को ले गई. उन्होंने उनकी गिरफ्तारी या हिरासत का कोई कारण नहीं बताया. मैं जब वहां पहुंची तो हर जगह खाना बिखरा हुआ था. यहां तक कि उन्होंने उन्हें बुरका भी पहनने दिया और ले गए. वह एक वरिष्ठ नागरिक हैं, उनकी उम्र 70 साल से ज्यादा है और उनकी सेहत ठीक नहीं रहती.”

परिजनों के अनुसार पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सिर्फ परेशान किया. चार-पांच घंटे तक एक थाने से दूसरे थाने ले जाते रहे. इसके बाद महिला थाना में छोड़ दिया और फिर घर जाने दिया. वहीं, रामपुर के पुलिस अधीक्षक अजयपाल शर्मा ने कहा कि निकहत अफलाक जौहर ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष हैं और हमें आजम खान द्वारा ‘जमीन हथियाने’ को लेकर किसानों द्वारा दर्ज शिकायत के बारे में पूछताछ करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, “हम सभी मानवाधिकारों का ख्याल रख रहे है और उनसे सिर्फ जानकारी चाहते हैं.”