मुंबई। मुंबई में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. अधिकतर इलाके पानी में डूब गए हैं और जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त है. भारी बारिश से लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है और स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है. हम आम और खास भारी बारिश से पैदा हो रही मुश्किलों से दो चार है और उसकी बेचारगी चेहरे पर देखी जा सकती है. Also Read - बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत, अरविंद केजरीवाल का फर्जी वीडियो शेयर करने का आरोप

Also Read - कांग्रेस विधायक ने संबित पात्रा को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- माफी मांगें या फिर मुकदमें के लिए तैयार रहें

संबित पात्रा भी हुए दो चार Also Read - बीजेपी ने राज्‍य प्रभारियों की नई सूची जारी की, संबित पात्रा को इस स्‍टेट की मिली जिम्‍मेदारी

मुंबई में जगह जगह जलभराव हो गया है और लोग घुटनों तक पानी में सफर कर रहे हैं. मंगलवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को जलभराव से दो चार होना पड़ा. मुंबई के ईस्ट दादर में बीजेपी आफिस के बाहर भी भारी बारिश से जलभराव हो गया. संबित पात्रा और महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता केशव उपाध्ये घुटनों तक पानी में पैदल चलकर इस दफ्तर तक पहुंचे. इस दौरान पानी भी बरस रहा था और दोनों नेता छतरी लिए हुए दफ्तर की ओर जा रहे थे.

मुंबई में भारी बारिश

मुंबई और इसके आस-पास के क्षेत्रों में आज दूसरे दिन भी भारी बारिश जारी है. बारिश की वजह से रेल सेवा और जनजीवन प्रभावित हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यू आर) के एक हिस्से में पटरियों पर पानी भरने की वजह से उपनगरीय सेवा निलंबित कर दी गई और लंबी दूरी वाली कई ट्रेन सेवाएं और इंटर सिटी एक्सप्रेस या तो विलंब से चल रही हैं या रद्द कर दी गई हैं.

सोमवार को मुंबई में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, 90 ट्रेन हुईं रद्द

भारी बारिश की वजह से शहर और इसके पड़ोसी जिले पालघर और ठाणे के निचले इलाके की कई सड़कों और गलियों में पानी भर गया है. कुछ स्थानों पर लोग कमर तक गहरे पानी में चलते देखे गए. शहर और आस-पास के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति करनेवाली सबसे बड़ी तुलसी झील में पानी लबालब भर गया है और यह उफनकर ऊपर बह रहा है.

गुरुवार तक भारी बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार तक भारी और भीषण बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. मुंबई के लिए बारिश का स्तर दर्ज करने वाली आईएमडी कोलाबा वेधशाला ने कल आठ बजकर 30 मिनट से आज आठ बजकर 30 मिनट तक यानी 24 घंटे में 165.8 मिमी बारिश दर्ज की. उपनगरीय मुंबई में बारिश का स्तर दर्ज करने वाली सांताक्रूज वेधशाला ने इसी दौरान 184. मिमी बारिश दर्ज की.