विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि सऊदी अरब और कुवैत में सैकड़ों की संख्या में भारतीय बेरोजगार हो गए हैं और विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सऊदी अरब जाएंगे। सुषमा ने ट्वीट किया, “सऊदी अरब और कुवैत में बड़ी संख्या में भारतीय अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं। नियोक्ताओं ने वेतन नहीं दिए, और अपने कारखाने बंद कर दिए।” Also Read - कोरोना वायरस: सऊदी अरब ने इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल को खाली कराया

Also Read - गुरुग्रामः एक साल की बच्ची के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए 14 घंटे चला ऑपरेशन, लगाई गई गाय की नसें

यह भी पढ़ेंः सऊदी अरब के जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास विस्फोट Also Read - पीएम मोदी का सउदी दौरा: आज सामरिक साझेदारी परिषद पर हस्ताक्षर करेंगे पीएम, यहां जानिए दौरे से जुड़ी हर जानकारी

सुषमा ने यह बात एक व्यक्ति द्वारा किए गए एक ट्वीट के जवाब में कही है। उस व्यक्ति ने कहा है कि 800 से अधिक बेरोजगार भारतीय तीन दिनों से सऊदी के जेद्दा में भूखे हैं।विदेश मंत्री ने कहा, “हमने सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास से कहा है कि जेद्दा में भूखे भारतीयों को भोजन मुहैया कराया जाए।” उन्होंने कहा, “मेरे सहयोगी जनरल वीके सिंह इस तरह के सभी मामले सुलझाने के लिए सऊदी अरब पहुंच रहे हैं।”

सुषमा ने कहा कि कुवैत की स्थिति नियंत्रण लायक है, लेकिन सऊदी अरब की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने कहा कि विदेश राज्यमंत्री एम. जे. अकबर सऊदी और कुवैत प्रशासन से इस मुद्दे पर बात करेंगे। सुषमा ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैं आपको आश्वस्त करती हूं कि सऊदी अरब में बेरोजगार किसी भी भारतीय को भूखे नहीं रहने दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं हर घंटे इस पर नजर रख रही हूं।” इसके बाद ट्वीट करने वाले व्यक्ति ने भोजन के लिए कतार में खड़े भारतीयों के चित्र ट्वीट किए।