लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की बहराइच से सांसद सावित्री बाई फूले ने रविवार को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाने के मामले में बड़ा बयान दिया है. सावित्री बाई ने कहा कि बाबा साहेब की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगो के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने का जो भी दोषी पाया जाए उसके खिलाफ तुरंत राष्ट्रदोह का मुकदमा दर्ज किया जाए.

ये भी पढ़ें: यूपी: SC/ST को लेकर नीतियों से नाराज़ बीजेपी सांसद केंद्र सरकार के खिलाफ करेंगी रैली

सावित्री बाई ने कहा ”बाबा साहेब ने देश को संविधान दिया है. उनका अपमान एक तरह से देश के संविधान का अपमान है. जो लोग बाबा साहेब की मूर्ति को नुकसान पहुंचा रहे है वह देश द्रोही है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.” उन्होंने मांग की कि जातिगत जनगणना कराई जानी चाहिये. इससे देश में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की वास्तविक संख्या का पता लग जाएगा. कई विभाग ऐसे है जहां अनुसूचित जाति के लिये रिक्तियां है जिन्हें तुरंत भरा जाना चाहिए .

फूले आज राजधानी लखनऊ के काशीराम स्मृति उपवन में ‘भारतीय संविधान व आरक्षण बचाओ महारैली में बोल रही थी. इस रैली का आयोजन एक स्वयंसेवी संस्था द्वारा किया गया था. उन्होंने कहा कि ‘ मैं सांसद रहूं या न रहूं, मैं किसी को संविधान की समीक्षा के नाम पर उसके साथ छेड़छाड़ नहीं करने दूंगी. हम बहुजन समाज के सदस्य एकजुट हैं और ऐसे किसी भी प्रयास को सफल नही होने देंगे.’