अहमदाबाद: गांधीनगर के एक स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्रों की कलाई से जबरन राखी काटने के आरोपों के बाद गुजरात सरकार ने विद्यालय से सफाई मांगी है. शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा ने कहा कि स्कूल को नोटिस जारी किया गया है. मामले में कार्रवाई की जाएगी.

 

कुछ माता-पिता ने शिक्षा विभाग को शिकायत की थी कि माउंट कारमेल हाईस्कूल के एक शिक्षक ने रक्षाबंधन के अगले दिन पांचवी कक्षा के छात्रों की कलाइयों पर बंधी राखियों को कैंची से काट दिया. शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा ने कहा कि स्कूल को नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि घटना अनुचित है. हम ऐसा कोई कृत्य सहन नहीं करेंगे जो धार्मिक भावनाओं को आहत करता हो. मेरे विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी किया है और पूछा है कि यह किसने किया और किसने इसके लिए आदेश दिए थे. जवाब मिलने के बाद हम आगे फैसला करेंगे.

रक्षाबंधन: गुजरात के सूरत में मिल रही है 9000 रुपए किलो वाली मिठाई, खरीदना चाहेंगे?

एबीवीपी व विहिप ने किया प्रदर्शन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों ने कथित घटना को लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया. एबीवीपी नेता ऋषिकेश मंडलिया ने दावा किया कि जब प्रदर्शनकारियों ने स्कूल प्रबंधक से इस बारे में कहा तो उन्होंने ऐसी किसी घटना का खंडन किया. स्कूल प्रशासन टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था.