अंबिकापुर: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में रहने तक एससी/एसटी एक्ट और नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था लागू रहेगी. शाह ने कहा कि चुनावी मौसम जल्द शुरू होगा और कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार के बारे में झूठ फैलाने के लिए इस अवसर का इस्तेमाल करेगी. उन्होंने कहा कि मुख्य विपक्षी पार्टी यह कह कर लोगों को गुमराह करेगी कि एनडीए सरकार अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम और समाज के वंचित तबकों के लिए नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण खत्म कर देगी. शाह ने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से यह कहना चाहता हूं कि एससी/एसटी अधिनियम और आरक्षण तब तक लागू रहेगा जब तक बीजेपी सरकार सत्ता में रहेगी.

राहुल से 4 पीढ़ियों का हिसाब मांगा
शाह ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परिवार ने इस देश में चार पीढ़ी तक राज किया है लेकिन इस दौरान देश में विकास क्यों नहीं हुआ? जनता यह जानना चाहती है. शाह ने सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ विकास यात्रा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी पूछ रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने चार सालों में क्या किया.

55 सालों का किया जिक्र
उन्होंने कहा,‘ राहुल हमसे चार वर्षों का हिसाब पूछ रहे हैं. हमें उनको हिसाब देने की जरूरत नहीं है. हम एक-एक मिनट और एक-एक पैसे का हिसाब जनता को देंगे जब हम उनसे वोट लेने जाएंगे. लेकिन उनकी चार पीढ़ी ने इस देश में शासन किया है उसका भी उन्हें हिसाब देना होगा.उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परिवार ने 55 साल तक इस देश में शासन किया है. राहुल के परदादा जवाहरलाल नेहरू, दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह जी के साथ देश में शासन किया है. इस दौरान देश में विकास क्यों नहीं हुआ ? देश की जनता उनसे जानना चाहती है.

4 साल की उपलब्धियां गिनाई
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि देश में चार वर्षों में बीजेपी की सरकार ने 30 करोड़ लोगों का बैंक में खाता खुलवाया है. चार साल के भीतर तीन करोड़ 80 लाख माताओं को गैस सिलेंडर दिया गया. साढ़े सात करोड़ घरों में शौचालय बनाने का काम किया गया. 19 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया गया. उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद चार सालों में 116 योजनाएं गांव, गरीब, किसान, मजदूर, युवाओं, महिलाओं और सभी वर्ग के लिए बनाई गई.

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र
शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है. पाकिस्तान अक्सर देश में गोलीबारी करता था. उरी में जब उन्होंने हमला किया तब केंद्र सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक करने का फैसला किया. भारतीय सिपाहियों ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की और सकुशल वापस आ गए. मोदी की सरकार ने दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ाया. उन्होंने छत्तीसगढ़ में 90 में से 65 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा.