कोलकाता: दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थकों द्वारा कई स्थानों पर जाम किए जाने के कारण पूर्वी रेलवे जोन में बुधवार को ट्रेन सेवा प्रभावित हुई. केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 8 और 9 जनवरी को दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. अशोकनगर में लेवल क्रासिंग के नजदीक संदिग्ध देसी बम मिला, हटाया गया. इसके बाद सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर इस खंड पर रेल सेवा बहाल हो गई.

पूर्वी रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि सियालदह-बनगांव खंड के अशोकनगर में रेल पटरियों पर एक संदिग्ध बम मिला, जिसके कारण इस मार्ग पर ट्रेन सेवा रोक दी गई. प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों ने अशोकनगर में लेवल क्रासिंग के नजदीक संदिग्ध देसी बम हटा दिया और सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर इस खंड पर रेल सेवा बहाल हो गई.

सियालदह दक्षिण खंड में विभिन्न स्थानों पर तार पर फेंके गए केले के पत्तों से सियालदह-डायमंड हार्बर, सियालदह-लक्ष्मीकांतपुर और सियालदह-नामखाना मार्ग पर सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर ट्रेन सेवाओं में व्यवधान उत्पन्न हुआ.

सियालदह-डायमंड हार्बर मार्ग को छोड़ कर अन्य दो मार्गों पर सुबह सवा आठ बजे समान्य सेवा बहाल हो गई. पूर्वी रेलवे के हावड़ा मंडल में प्रदर्शनकारियों ने भंडारटिकुरी स्टेशन पर पटरियों पर ट्रेनों का यातायात रोक दिया, जिसके बाद बैंडेल-कटवा मार्ग पर सेवा प्रभावित हुई. प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण पूर्वी रेलवे जोन में ट्रेन सेवा सामान्य है.