नई दिल्लीः दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के पास एक व्यक्ति द्वारा हवा में दो गोलियां चलाने के एक दिन बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.यह स्थान संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शन का केंद्र बन गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो स्तर पर बैरिकेड लगाए गए हैं जिनके बीच की दूरी 100 मीटर है. इन्हें प्रदर्शन स्थल की ओर जाती हुई सड़क के दोनों तरफ लगाया गया है.

पुलिस ने कहा कि लोग अंदर की गलियों से भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचते हैं. अधिकारी ने कहा कि जब भी पुलिस कोई अपील या घोषणा करती है तो उसे जनता से तीखी प्रतिक्रिया मिलती है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा जगह को खाली कराए जाने की गलत सूचना भी सोशल मीडिया के जरिये फैलाई जा रही है.

अधिकारी ने कहा कि कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए हमने बैरिकेड के दो स्तर लगाए हैं और प्रदर्शन स्थल पर आने जाने वालों की सख्त जांच की जा रही है. गौरतलब है कि शनिवार को एक व्यक्ति ने शाहीन बाग में हवा में दो गोलियां चलाई थी. हालांकि बाद में उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

इस बीच, चुनाव आयोग ने दक्षिणपूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को रविवार को तत्काल प्रभाव से हटा दिया. आयोग ने इलाके की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए यह कदम उठाया. उल्लेखनीय है कि इलाके के शाहीन बाग और जामिया नगर में इस हफ्ते गोलीबारी की घटनाएं हुई थी. आयोग ने अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिणपूर्व) कुमार ज्ञानेश को इलाके का प्रभार संभालने का निर्देश दिया है.