Uttarakhand News: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक, चाकू लेकर मंच पर चढ़ा शख्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आ गया है. गुरुवार को उत्तराखंड के काशीपुर में आयोजित एक जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने यहां मंच से लोगों को संबोधित किया. इसके कुछ ही देर बाद एक शख्स हाथ में चाकू लेकर मंच पर चढ़ गया.

Updated: January 7, 2022 9:08 AM IST

By Digpal Singh

Uttarakhand News: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक, चाकू लेकर मंच पर चढ़ा शख्स
Photo Credit - @yoursurajnaik

Uttarakhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक (Security Lapses) का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आ गया है. उत्तराखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) की घोषणा होने वाली है. ऐसे में तमाम पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हैं. जनसभाएं करके लोगों को अपने साथ जोड़ने की कोशिशें चल रही हैं. ऐसी ही एक जनसभा गुरुवार को उत्तराखंड के काशीपुर में आयोजित की गई थी. पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस (Congress) नेता हरीश रावत ने यहां मंच से लोगों को संबोधित किया. इसके कुछ ही देर बाद एक शख्स हाथ में चाकू लेकर मंच पर चढ़ गया. इसे पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है.

Also Read:

राज्य के उधमसिंह नगर जिले में काशीपुर (Kashipur) शहर के रामलीला मैदान में आयोजित मंच पर जब यह शख्स चाकू लेकर चढ़ा, उस समय पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित सभी नेता मंच से उतर चुके थे. प्रमुख हिंदी अखबार दैनिक जागरण के अनुसार यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चाकू लेकर मंच पर चढ़े शख्स को दबोच लिया और उससे हाथ से चाकू छीनकर उसे मंच से नीचे उतार दिया. बताया जा रहा है कि यह शख्स मानसिक रूप से विक्षिप्त है और इस घटना के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया.

बता दें कि चाकू लेकर मंच पर चढ़ने वाले शख्स ने कुछ ही दिन पहले एक टावर पर चढ़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कराने की जिद भी की थी. यूथ कांग्रेस के विधासभा क्षेत्र प्रभारी प्रभात साहनी ने एक शिकायत दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. दैनिक जागरण के अनुसार मंच पर चढ़ा भगवा गमछाधारी विनोद यहां के प्रतापपुर का रहने वाला है. मंच पर चढ़ते ही उसने माइक संभालते हुए जय श्रीराम के नारे लगाए. कार्यकर्ताओं ने उसे रोकते हुए माइक बंद किया तो इससे गुस्से में लंबा चाकू निकाल लिया और जय श्रीराम नहीं बोलने पर जान से मारने की धमकी देने लगा.

स्थानीय मीडिया के अनुसार यूथ कांग्रेस नेता प्रभात झा और अन्य ने विनोद को बमुश्किल दबोच लिया. पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस ने प्रशासन को आड़े हाथों लिया. उन्होंने प्रशासन पर पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कमी का आरोप लगाया. हरीश रावत ने बताया कि उन्होंने भी शोर सुना था, लेकिन उन्हें आगे जाना था. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें साजिश जैसी कोई बात नहीं है, भला मुझसे किसी की क्या दुश्मनी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 8:55 AM IST

Updated Date: January 7, 2022 9:08 AM IST