श्रीनगर: पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकवाद के तहत कश्‍मीर में जारी आतंकी गतिविधियों पर भारतीय सेना और पुलिस अपना अभियान जारी रखे हुए है. इसी क्रम में सुरक्षा बलों ने आज सोमवार एक एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिया.Also Read - जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, दो को मार गिराया

मिली जानकारी के मुताबिक, जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने कहा है कि 2 अज्ञात आतंकवादी कुलगाम के हांजीपोरा इलाके में मारे गए हैं. इनके पास से आर्म्‍स और गोलाबारूद बरामद हुआ है. सर्च जारी है और आगे की जानकारी दी जाएगी. Also Read - Jammu Kashmir: बर्फ से ढके पहाड़ों पर 7-8 घंटे पैदल चलकर लगाने जाते हैं कोरोना वैक्सीन, तस्वीरें देख स्वास्थ्यकर्मियों को करेंगे सलाम!

जम्मू-कश्मीर के पुलिस के एक अधिकारी ने शुरुआती तौर पर बताया कि यह मुठभेड़ जिले के खुद हांजीपोरा इलाके में हुई है. उन्‍होंने बताया कि कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने सोमवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है. Also Read - Night Curfew: जम्मू-कश्मीर में अगले आदेश तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, इस समय के दौरान बाहर न निकले

सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों की पहचान और वे किस संगठन से जुड़े हुए थे, इसका पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के बाद पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. उन्होंने कहा, “सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मार गिराया.

एक दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के चार साथी गिरफ्तार किए गए थे
-जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने बीते रविवार यानि 24 मई को को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के चार साथियों को गिरफ्तार किया था.

-पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था, बडगाम में सुरक्षाबलों और पुलिस ने मिल कर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के शीर्ष सहयोगी समेत चार साथियों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से हथियार एवं गोला बारूद बरामद किए.”

– गिरफ्तार लोगों की पहचान वसीम गनी, फारूक अहमद डार, मोहम्मद यासीन और अजहरुदीन मीर के रूप में की गई है. इनके पास से हथियार एवं गोला बारुद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, गिरफ्तार लोग इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को साजोसामान और आवास मुहैया कराने में शामिल थे.