श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. बता दें कि पिछले दो दिनों में तीन- तीन आतंकी मारे गए हैं. इस तरह सेना ने तीन दिनों में 9 आतंकियों का सफाया कर दिया है. 22 जनवरी को शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे. मंगलवार को मारे गए आतंकवादियों में एक आईपीएस अधिकारी का भाई भी शामिल था. वहीं, सोमवार को कश्मीर के बड़गाम जिले के चरार-ए-शरीफ में सुरक्षाबलों ने एन्काउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया था.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 838 आतंकी मार गिराए बीते चार सालों में: सरकार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि अभियान में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. घटनास्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई. मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है. बारामूला में मारे गए आतंकियों में फारूख अखून, मोहसिन मुस्ताक भट और नासिर अहमतद दर्जी है. ये सुरक्षाबलों के ठिकानों को निशाना बनाना चाहते थे.

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी किए ढेर, प्रदर्शनकारियों से हुई झड़प

आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

22 जनवरी:  आईपीएस अफसर के भाई समेेेत तीन आतंकवादी मारे गए
एक दिन पहले 22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे. मारे गए आतंकवादियों में एक आईपीएस अधिकारी का भाई भी शामिल है. मारे गए आतंकवादियों की पहचान शम्सुल हक मंगू, आमिर सुहैल भट और शोएब अहमद शाह के रूप में हुई थी. शम्सुल हक मंगू 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी इनामुल हक मंगू का भाई है. इनामुल वर्तमान में पूर्वोत्तर में पदस्थ हैं. शम्सुल हक श्रीनगर के एक कॉलेज से यूनानी चिकित्सा की पढ़ाई करता था, लेकिन पिछले साल वह आतंकवादी बन गया था.

21 जनवरी: बड़गाम जिले में तीन आतंकी ढेर किए गए
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को बड़गाम जिले में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके बाद सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई. जानकारी के मुताबिक, चरार-ए-शरीफ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. जवानों ने एन्काउंटर में तीन आतंकिवादियों को मार गिराया गया. इसके बाद चदूरा इलाके में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया. सेना ने घाटी में हो रही तेज बर्फबारी के बीच ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को ढेर कर दिया