नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम चलाते हुए 24 घंटे में दो अलग- अलग मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मार गिराए हैं. ये दो मुठभेड़ शोपिया जिले और अवंतीपोरा में हुईं हैं. Also Read - बिहार में आतंकी हमले की आशंका पर हाई अलर्ट, नेपाल बॉर्डर से घुस सकते हैं तालिबान- जैश के आतंकी

बीते 24 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में आठ आतंकवादी मारे गए। इनमें से तीन आतंकवादी पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में, जबकि अन्य पांच शोपियां जिले में मारे गए. अवंतीपोरा क्षेत्र के मिज गांव में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था, जिसके बाद दो अन्य आतंकवादी गांव की एक मस्जिद में छिप गए थे. Also Read - कश्मीर: आतंकवादियों की भर्ती करने के आरोप में मां-बहन गिरफ्तार, तस्वीर बता रही सच्चाई!

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार, ने कहा, “धैर्य और पेशे ने काम कर दिखाया. गोलीबारी या आईईडी का कोई प्रयोग नहीं किया गया. सिर्फ आंसू गैस के गोले का ही इस्तेमाल किया गया. मस्जिद की पवित्रता बनाए रखी गई. मस्जिद के अंदर छिपे दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया.” मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मुहम्मद (जेएम) संगठन के थे. Also Read - J&K Updates: आतंकवादी हमले में बिजबेहरा में CRPF जवान शहीद, त्राल में एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर

वहीं शोपियां जिले के बंदपावा गांव में शुक्रवार को हुए अन्य मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. पुलिस ने कहा कि वे जैश-ए-मुहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के मिलेजुले समूह से थे.

स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा क्षेत्र और शोपियां जिले के बंदपावा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करने के बाद अभियान चलाया था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों में कोई हताहत नहीं हुआ. पुलिस ने कहा, “अवंतीपोरा ऑपरेशन खत्म हो गया है जबकि शोपियां में ऑपरेशन अभी भी जारी है. ”

शोपियां के बंदपोह में पांच आतंकी मारे गए, वहीं अवंतीपोरा के मीज में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल 100 से अधिक आतंकी मार गिराए हैं.