नई दिल्ली: बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले को कायराना कृत्य करार देते हुए गुरुवार को कहा कि सुरक्षा बल ऐसे आतंकी कृत्यों के प्रति सख्त रहेंगे और उन्हें पराजित करेंगे. शाह ने अपने ट्वीट में कहा, पुलवामा में हमारे सैनिकों पर आतंकी हमले के दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकता. यह कायराना कृत्य है. उन्होंने कहा, इस आतंकी घटना में शहीदों के परिवार वालों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे सुरक्षा बल ऐसे आतंकी कृत्यों के प्रति सख्त रहेंगे और उन्हें पराजित करेंगे. Also Read - कश्मीर में आतंकी हमला, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद, एक अन्य घायल

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 30 जवान शहीद हो गए. अधिकारियों के मुताबिक, जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 30 जवान शहीद हो गए. यह 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है.

बता दें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे. इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपने काम पर वापस लौट रहे थे. जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में लाटूमोड पर इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया. पुलिस ने आत्मघाती हमला करने वाले वाहन को चलाने वाले आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है.