नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ा हादसा हो गया है. कैंट रेलवे स्टेशन पर एक निर्माणाधीन फ्लाइओवर का एक हिस्सा गिर गया जिसके नीचे दबकर 16 लोगों की मौत हो गई है. अंदेशा है कि ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है. कई लोगों के अब भी मलवे के नीचे दबे होने की आशंका है. घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है.

varanasi accident 5

हादसे के तुरंत बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया. हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

varanasi accident 8

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी के लिए रवाना हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है.

varanasi accident 6

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों के परिजनों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

varanasi accident 2

कैंट स्टेशन के पास निर्माणाधीन पुल का पिलर गिरने से मजदूरों सहित कई लोग इसके नीचे दब गए. पिलर के नीचे से गुजर रही कई गाड़ियां भी दब गई और इनमें सवार लोगों की मौत हो गई.

varanasi accident 9

हादसे के बाद यहां अफरातफरी का माहौल है. पुल के नीचे एक बस भी दबी है कई कार और ऑटो रिक्शा भी दब होने की सूचना है. स्थानीय लोग घायलों को निकाल रहे हैं. तस्वीरें इतनी दर्दनाक हैं कि इन्हें देखना तक मुश्किल है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हादसे की खबर मिलते ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी के लिए रवाना हो चुके हैं. सीएम योगी ने दुर्घटना पर दुख जताया है. सीएम योगी ने 48 घंटो में जांच रिपोर्ट मांगी है. इस संबंध में जांच टीम भी गठित की गई है.