SII Fire Updates: देश को कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन देने वाली सीरम इंस्टीट्यूट की एक बिल्डिंग में आज दोपहर बड़ा हादसा हुआ. पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट की एक बिल्डिंग में आज भीषण आग की चपेट में आ गई. जिस बिल्डिंग में आग लगी वहां वैक्सीन से संबंधित कोई भी काम नहीं हो रहा था. शुरुआती जानकारी में यह बताया जा रहा था इस घटना में कोई भी हताहत नही हुआ था लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार इस आग की घटना में कुल पांच लोगों की मौत हो गई है. Also Read - चीन से दान किए गए टीकों के भरोसे पाकिस्तान, कोरोना वैक्सीन नहीं खरीदेगी इमरान सरकार!

पुणे के मेयर ने कहा कि शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि बिल्डिंग में चार से पांच लोग फंसे हो सकते हैं लेकिन जब आग बुझी तो बिल्डिंग के आखिरी माले में पांच लोगों की डेड बॉडी मिली. मेयर ने जानकारी देते हुए कहा कि बिल्डिंग अंडर कंस्ट्रंशन थी और ऐसा लग रहा है कि जिन लोगों की मौत हुई है वह इमारत में काम करने वाले थे. Also Read - Viral Video: रोज 250 ग्राम पत्थर खाता है ये शख्स, 30 साल से चल रहा सिलसिला, हुष्ट-पुष्ट तंदरुस्त है...

जानकारी के अनुसार इस बिल्डिंग में जहां आग लगी थी वहां कोरोना वैक्सीन से जुड़ा कोई काम नहीं हो रहा था. ये नई इमारत थी जहां मजदूर फर्नीचर से जुड़ा काम कर रहे थे. हादसे में प्लाईवड और फर्नीचर से संबंधित सामान को भारी नुकसान हुआ है.

वहीं इस घटना को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी तक इस घटना को लेकर अदार पूनावाल से बात नहीं हुै लेकिन इस घटना की जांच की जाएगी.

इस घटना में राहत की बात बस यही थी कि आग उस बिल्डिंग में नहीं लगी जहां वैक्सीन बनाई जा रही थी और या फिर जहां वैक्सीन का स्टोरेज है. वहीं इससे पहले सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि हमारी यही कोशिश है कि बिल्डिंग से सभी लोगों को सुरक्षित निकाला जाए. उन्होंने बताया कि इस घटना में कई फ्लोर बुरी तरह से बर्बाद हो गए.