नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह भी जहरीली धुंध की स्थिति कायम रही. इस वजह से सात ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और नौ ट्रेनों के समय में बदलाव करना पड़ा. रेलवे के मुताबिक, 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, नौ ट्रेनों के वक्त में बदलाव किया गया है और सात ट्रेनों को रद्द किया गया है. आप इस लिंक पर जाकर ट्रेन का स्टेटस चेक कर सकते हैं. https://cancelledtrains.com/Rescheduled-trains Also Read - Indian Railways: पटना से खुलनेवाली कई ट्रेनों का बदला है समय, जरूर देख लें IRCTC वेबसाइट

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. अधिकारी ने कहा कि आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 91 प्रतिशत था.

air pollution delhi ncr now out of emergency situation | दिल्ली-NCR ‘इमरजेंसी’ से बाहर, पहले से कम हुआ प्रदूषण का स्तर

air pollution delhi ncr now out of emergency situation | दिल्ली-NCR ‘इमरजेंसी’ से बाहर, पहले से कम हुआ प्रदूषण का स्तर

Also Read - Indian Railways ने शुरू किया zero based timetable: बढ़ जाएगी ट्रेनों की स्पीड, होगा करोड़ों का मुनाफा, जानिए कैसे..

राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1500 मीटर दर्ज की गई जो सुबह साढ़े आठ बजे गिरकर 1,000 मीटर रह गई. दिल्ली करीब हफ्ते भर से घने स्मॉग की चपेट में है जिस वजह से अधिकारियों को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों और ईट भट्टों पर रोक लगाने जैसे आपातकालीन उपाय करने पड़े. Also Read - Indian Railways Today News: कोरोना काल में भी 50% ट्रेनों का संचालन कर रहा रेलवे, चेयरमैन वीके यादव ने कहा....

शहर की आबोहवा में कुछ सुधार दिखने के बावजूद मंगलवार को वायु गुणवत्ता बहुत खराब बनी हुई थी. इस वजह से ईपीसीए को ट्रकों पर रोक लगाने जैसे आपातकालीन उपाए जारी रखने पड़े.