नई दिल्लीः दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पुलिस के साथ मिलकर उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में एक स्पा सेंटर में चल रहे कथित ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. दरअसल, डीसीडब्ल्यू को एक वेबसाइट के बारे में एक शिकायत मिली थी. शिकायत में कहा गया था कि बुराड़ी के एक स्पा में देह व्यापार करने वालों का एक गिरोह काम कर रहा है. पुलिस ने छापेमारी में स्पा सेंटर से चार लड़कियों को बचाया.

डीसीडब्ल्यू ने बताया कि वेबसाइट पर आपत्तिजनक सामग्री थी. उसने बताया कि आयोग और दिल्ली पुलिस के पैनल ने स्पा पर छापा मारा और उसके कमरों से ‘कुछ आपत्तिजनक सामग्री’ बरामद की. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. स्पा सेंटर का नाम ’18 प्लस ब्यूटी टेंपल’ है.

दिल्ली महिला आयोग को जो शिकायत मिली थी उसमें कहा गया था कि बुराड़ी क्षेत्र में एक Sex Racket चल रहा है. संबंधित वेबसाइट पर लड़कियों के फोटो और रेट डाले गए थे. जब महिला आयोग ने इस सेंटर का निरीक्षण करवाया तो पता चला कि यह बहुत बड़ा रैकेट है. इस सेंटर में बाउंसर्स और तहखाने थे.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस बारे में दिल्ली पुलिस से बात की. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने अपनी एक टीम भेजी. इस टीम के साथ स्वाति मालीवाल के अलावे आयोग की सदस्य प्रोमिला गुप्ता, किरण नेगी और फिरदौस भी मौके पर पहुंचे.

क्राइम ब्रांच के अधिकारी पहले कस्टमर बनकर स्पा सेंटर में घुसे. फिर उन्हें लड़कियों के फोटो और सेक्स के लिए रेट स्क्रीन पर दिखाए गए. इसके बाद पूरी टीम मौके पर धमक गई और सभी कमरों का निरीक्षण किया. इस दौरान वहां से चार लड़कियों को बचाया गया. मौके से तीन लड़कों को भी हिरासत में लिया गया है. इन सभी को स्थानीय थाना ले जाया गया.