दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में शाहीन बाग (Shaheen Bagh) का मुद्दा लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस मुद्दे को जोर-शोर से उछाल रही है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बेहद सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि शाहीन बाग में सुसाइड बॉम्बर का जत्था बनाया जा रहा है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि देश की राजधानी में देश के खिलाफ साजिश हो रही है. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग अब सिर्फ आंदोलन नहीं रह गया है, यहां सुसाइड बॉम्बर का जत्था बनाया जा रहा है. उन्होंने एक वीडियो को ट्वीट कर यहां तक कहा कि छोट-छोटे बच्चों के दिमाग में जो इतना जहर भरा जा रहा है, ये खिलाफत आंदोलन नहीं तो और क्या है.

गौरतलब है कि CAA और NRC के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले कई हफ्तों से आंदोलन जारी है. यहां तक कि शाहीन बाग में दो बार फायरिंग की घटना भी हो चुकी है. गिरिराज सिंह ने इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा प्रहार करते हुए आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने तुष्टिकरण की राजनीति के कारण दिल्ली को कट्टरपंथियों का गढ़ बना दिया. उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया है. एक अन्य ट्वीट में गिरिराज सिंह ने अरविंद केजरीवाल की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश को सलाम. आपके जोश के भय ने टोपीधारी को हनुमान चालीसा पढ़ने पर मजबूर कर दिया. थोड़ा और जोर लगाइए, 8 तारीख को ये प्रत्यक्ष रूप से शाहीनबाग में भी धरना पर बैठ जाएंगे.’

भाजपा साफ तौर पर दिल्ली विधानसभा चुनाव को दो विचारधाराओं का मुकाबला करार दे चुकी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव को दो ‘विचारधाराओं’ का मुकाबला करार देते हुए दावा किया है कि चुनाव नतीजे सबको चौंका देंगे. अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली की एक चुनावी सभा में लोगों से कहा कि आपको दो विचारधाराओं- शाहीन बाग का समर्थन करने वाले राहुल बाबा और केजरीवाल एंड कंपनी या फिर देश को सुरक्षित बनाने वाले मोदी में से एक को चुनना है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, जबकि रिजल्ट 11 फरवरी को आएंगे.

(इनपुट एजेंसी से)