नई दिल्‍ली। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कांग्रेस के अधिवेशन में पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी के भाषण का असर नजर आने लगा है. राहुल के भाषण से प्रेरणा लेकर गोवा कांग्रेस के प्रमुख शांताराम नाइक ने इस्तीफा दे दिया है. अधिवेशन में राहुल ने कहा था कि अब युवा पीढ़ी को कमान संभालने के लिए आगे आना चाहिए. माना जा रहा है कि नाइक की तर्ज पर कुछ और सीनियर नेता भी युवा नेताओं के लिए रास्ता बना सकते हैं. Also Read - PoK वाले बयान पर बोलीं कंगना रनौत- मुझे मुंबई को पीओके की जगह 'सीरिया' कहना चाहिए था

इस्तीफा देने के बाद नाइक ने कहा कि कांग्रेस अधिवेशन में युवाओं को मौका देने के राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर मैं गोवा कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. अगले साल 72 साल के होने जा रहे नाइक कई बार गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि मैं युवा और प्रतिबद्ध नेताओं के लिए रास्ता साफ करना चाहता हूं. मैं राहुल के भाषण के तुरंत बाद ही इस्तीफा देना चाहता था, लेकिन खुद को रोक लिया.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हुए कांग्रेस अधिवेशन में राहुल ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलने के साथ साथ अपनी पार्टी को भी नसीहत दी थी. उन्होंने पार्टी में युवा नेताओं को आगे बढ़ाने की बात कही थी. अधिवेशन में वरिष्ठ नेताओं के अलावा बड़ी तादाद में युवा और स्थानीय नेताओं को भी बुलाया गया था. राहुल ने अपने भाषण में एनडीए सरकार और बीजेपी पर भी हमला बोला था. उन्होंने बीजेपी को कौरव और कांग्रेस को पांडव बताया था.

2019 के आम चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के लिए ये अधिवेशन बेहद अहम था. इसमें राहुल ने अपने अंदाज से कार्यकर्ताओं में जोश भरा और 2019 की लड़ाई के लिए जुट जाने की अपील की.