नई दिल्‍ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र में सरकार गठन पर चर्चा के लिए आज सोमवार शाम 4 बजे कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. दिल्‍ली पहुंचे पवार से जब उनकी सोनिया गांधी से इस मुलाकात के बारे में मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछा तो उन्‍होंने कहा, आज एक मीटिंग है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा, बीजेपी-शिवसेना एक साथ लड़े, हम (एनसीपी) और कांग्रेस एक साथ लड़े. उन्हें अपना रास्ता चुनना होगा और हम अपनी राजनीति करेंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री पद के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच चली खींचतान के बाद एनसीपी, शिवसेना के साथ संभावित गठबंधन के लिए अपनी सहयोगी कांग्रेस के साथ बात कर रही है.

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस बारे में कहा, आज एनसीपी अध्‍यक्ष पवार जी और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया जी के बीच एक मीटिंग है. आज की मीटिंग में तय हो जाएगा कि कैसे आगे बढ़ना है, निश्चितरूप से हर चीज में तेजी आ जाएगी और महाराष्‍ट्र में एक वैकल्‍प‍िक सरकार होगी.

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने मंबई में पवार के आवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद रविवार की शाम को यह घोषणा की थी कि शरद पवार महाराष्ट्र में सरकार गठन पर चर्चा के लिए सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. मलिक ने कहा कि कोर कमेटी का विचार था कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए और राज्य में एक वैकल्पिक सरकार का गठन किया जाना चाहिए.

बता दें कि किसी भी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने के बाद महाराष्ट्र में 12 नवम्बर को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था. भाजपा के साथ अपना गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना समर्थन के लिए कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के पास गई थी.भगवा गठबंधन ने 288 सदस्यीय विधानसभा में क्रमश: 105 और 56 सीटें जीतने के बाद आसानी से बहुमत हासिल कर लिया था. कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमश: 44 और 54 सीटों पर जीत दर्ज की थी.