नई दिल्ली: बीजेपी ने कांग्रेस के नेता शशि थरूर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शिवलिंग को लेकर दिये उनके बयान के लिए रविवार को निशाना साधा और पूछा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी नेता के बयान का समर्थन करते हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, यदि राहुल गांधी अपनी पार्टी के सांसद थरूर द्वारा दिए गए बयानों का समर्थन नहीं करते हैं, तो उन्हें हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए.

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन बोले- पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी हैं मुस्लिमों के पसंदीदा उम्मीदवार

प्रसाद ने कहा, ”राहुल गांधी शिवभक्त होने का दावा करते हैं, अब उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह थरूर के बयान का समर्थन करते है, जिन्होंने भगवान शिव का अपमान किया है. यदि वह बयान का समर्थन नहीं करते है तो उन्हें हिन्दुओं से माफी मांगनी चाहिए.”

 

बता दें कि कांग्रेस सांसद ने थरूर ने दावा किया था कि आरएसएस के एक अज्ञात स्रोत ने एक पत्रकार से कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से मारा जा सकता है. थरूर ने ये बयान शनिवार को बेंगलुरू लिटरेचर फेस्टिवल में दिए थे.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”कांग्रेस महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की विरासत का प्रतिनिधित्व करने का दावा करती है. आज राहुल गांधी की अध्यक्षता में यह अपशब्द कहने और बहस के निम्नतम स्तर पर चली गई है.”

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी महाकाल के दरबार में लगाएंगे हाजिरी

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि हालांकि वह थरूर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना चाहेंगे, लेकिन वह शिवभक्त होने का दावा करने वाले राहुल गांधी से इस मुद्दे पर उनका रुख जानना चाहेंगे.

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने मीडियाकर्मियों से कहा, ”पूरा देश देख रहा है…राहुल गांधी खुद को शिवभक्त बताते हैं, लेकिन उनकी पार्टी के नेता ने चप्पल से मारने का जिक्र करके शिवलिंग की पवित्रता को अमर्यादित किया है. कृपया भगवान महादेव के घोर अपमान पर जवाब दें.”

चुनावी मौसम में जोगी बोले- निकम्‍मी हो चुकी कांग्रेस से लड़ूंगा, लेकिन गांधी परिवार के खिलाफ नहीं बोलूंगा