नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. अपने दफ्तर में हुए तोड़फोड़ के बाद उन्होंने कहा, बीजेपी के लोग चाहते हैं कि मैं पाकिस्तान चला जाऊं. उन्हें यह अधिकार किसने दिया. बता दें मंगलवार को शशि थरूर के दफ्तर पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था. थरूर ने कहा कि हमलावरों को माफी मांगनी चाहिए.
थरूर ने आगे कहा, मेरे दफ्तर पर हमला करने वाले या बीजेपी के लोगों की तरह मैं हिंदू नहीं हूं. क्या मुझे देश में रहने का अधिकारी नहीं है? क्या ये लोग हिंदू धर्म के अंदर तालिबान स्थापित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. Also Read - संसदीय समिति ने फेसबुक के भारत प्रमुख से किया सवाल, लंबी मीटिंग के बाद शशि थरूर ने किया ट्वीट

तिरुवनंतपुरम में दिया था बयान
बता दें कि तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के दौरान शशि थरूर ने कहा, बीजेपी 2019 का आम चुनाव जीतती है तो वह ‘हिंदू पाकिस्तान’ जैसे हालात पैदा करेगी. बीजेपी नया संविधान लिखेजी, जिससे भारत पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने की ओर अग्रसरित हो जाएगा. जहां अल्पसंख्यकों के अधिकार का कोई सम्मान नहीं होगा.

खत्म हो जाएगा लोकतांत्रिक संविधान
शशि थरूर ने आगे कहा, बीजेपी एक बार फिर आम चुनाव जीतती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास इसके लिए सारे तत्व हैं. उनका नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जिससे अल्पसंख्यकों के समानता का अधिकार खत्म हो जाएगा. ऐसे में देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा.