नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई कथित ‘‘बिच्छू’’ वाली टिप्पणी को लेकर मुश्किल में पड़ सकते हैं. यहां एक अदालत में उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की गई. दिल्ली भाजपा के नेता राजीव बब्बर ने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. शिकायत में कहा गया है, ‘‘मैं भगवान शिव का भक्त हूं. आरोपी (थरूर) ने करोड़ों शिव भक्तों की भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए यह बयान दिया जो भारत तथा देश से बाहर सभी शिव भक्तों की भावनाओं को आहत करता है.’’ Also Read - बुजुर्ग महिला की फर्राटेदार अंग्रेजी सुन उड़े होश, शशि थरूर से पूछा गया- कितने नंबर देंगे?

थरूर ने पीएम मोदी को बताया ‘शिवलिंग पर बैठा बिच्छू’, रविशंकर प्रसाद ने कहा- राहुल गांधी माफी मांगे Also Read - ईरान में फंसे भारतीयों को निकालने पर बोले विदेश मंत्री, सरकार ईरानी अधिकारियों के साथ मिल कर कर रही है काम

आस्था का पूरी तरह अपमान
याचिका में कहा गया है, ‘‘शिकायतकर्ता की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और आरोपी ने जानबूझ कर यह द्वेषपूर्ण काम किया जिसकी मंशा भगवान शिव के भक्तों की धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करना है.’’ वकील नीरज के जरिए दायर शिकायत में बयान को ‘‘असहनीय दुर्व्यवहार’’ और लाखों लोगों की आस्था का ‘‘पूरी तरह अपमान’’ बताया.
मानहानि से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत यह शिकायत दायर की गई है. मामले पर शनिवार को सुनवाई हो सकती है. थरूर ने बेंगलुरू साहित्य महोत्सव में रविवार को एक ताजा विवाद पैदा करते हुए दावा किया था कि एक अनाम आरएसएस नेता ने मोदी की तुलना ‘‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’’ से की थी. ( इनपुट एजेंसी )

थरूर पर गिरिराज सिंह ने कहा- पाकिस्तान होता तो उनकी जुबान को चुप कर दिया गया होता