शोभा डे (Shobhaa De) लेखन के क्षेत्र में एक जाना माना नाम हैं. वह अपने लेखन से ज्यादा अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में शोभा डे ने ट्विटर ऐसी पोस्ट रिट्वीट की है जिसने कई लोगों की भावनाओं को दुख पहुंचाया है. शोभा डे ने रिक्शा चलाने वालों के पदक विजेता और सफल बच्चों को मजाक बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर किया.

शोभा डे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने किसी दोस्त की पोस्ट के कुछ अंश छापे हैं. इसम पोस्ट में वे गरीबी बच्चों की मेहनत पर तंज कसती दिख रही हैं. शोभा डे के इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स के रिएक्शन साफ देखे जा सकते हैं.

शोभा डे ने ट्विटर पर लिखा, दोस्त की पोस्ट से कुछ अंश- “रिक्शा वाले की बेटी ने हेप्टथलोन में कमाल कर मेडल जीता…रिक्शा चलाने वाले के बेटे ने 1000 रन बनाए…रिक्शावाले की बेटी सीए बन गई…मेरे बच्चे मुझसे कह रहे हैं कि आप भी रिक्शा खरीद लो…” शोभा डे ने अपने दोस्त की पोस्ट के नाम से इसे ट्वीट किया है. शोभा डे द्वारा इस पोस्ट को शेयर करने के बाद लोग भड़क उठे और उन्होंने शोभा डे पर जमकर गुस्सा निकाला.

ट्विटर यूजर्स ने लिखाः बहुत ही खराब मजाक है. हमें आपकी मानसिकता पर तरस आता है. एक शख्स ने लिखा हैः बस जब तक इस सोच को नहीं निकलेंगी, 90 फीसदी लोग आपको कीड़े-मकोड़े नजर आएंगे. इसके अलावा एक शख्स ने लिखा, हम ऐसे देश में रहते हैं जहां रिक्शा चलाने वालों के बच्चे कमाल कर रहे हैं..ऐसी प्रतिभाओं का मजाक उड़ाने के बजाए अपने बच्चों को मेहनत के मायने समझाइए.