नई दिल्लीः हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से रेप करने वाले आरोपियों के एनकाउंटर के बाद अब देश भर में इस बात का इंतजार किया जा रहा है कि आखिर कब निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जाएगी. माना जा रहा है कि कोर्ट जल्द ही निर्भया के आरोपियों का डेथ वारेंट जारी करेगी. अब इस मसले को लेकर इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और मांग की है कि मैं निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाऊंगी. वर्तिका ने यह यह पत्र अपने खून से लिखा है.

वर्तिका सिंह निशानेबाज हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार देश का नाम रोशन कर चुकी हैं. खून से लिखे गए पत्र में वर्तिका ने पत्र में निर्भया के दोषियों को महिला द्वारा फांसी दिए जाने की मांग की है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि अगर मुझे इस काम के लिए चुना जाता है तो इससे पूरे देश में मैसेज जाएगा कि एक महिला भी फांसी की सजा दे सकती है. इसके साथ ही वर्तिका ने अपने पत्र में कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे इस काम के लिए महिला कलाकार, सांसद सभी मेरा समर्थन करेंगी.

वर्तिका ने कहा इस प्रकार के कदम से समाज में बदलाव आएगा और महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों पर जरूर नकेल कसेगी. आपको बता दें कि निर्भया गैंगरेप के चारो आरोपी पवन, मुकेश, अक्षय और विनय इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. इन चारों की फांसी की याचिका पर 18 दिसंबर को दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगा और इसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि फांसी कब दी जाएगी.

आज से सात साल पहले 16 दिसंबर, 2012 की रात एक चलती बस में छह लोगों ने निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. इससे देशभर में आक्रोश पैदा हो गया था. सरकार ने दुष्कर्म संबंधी कानून और सख्त किए. दुष्कर्म के छह दोषियों में से एक नाबालिग था. उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया. एक दोषी ने जेल में ही आत्महत्या कर ली थी. बाकी चार को फांसी की सजा हुई है.