एक्‍टर सिद्धार्थ की मुश्किल बढ़ीं, साइना नेहवाल के खिलाफ ट्वीट के मामले में हैदराबाद में FIR दर्ज

बॉलीवुड एक्‍टर सिद्धार्थ ने टि्वटर पर शटलर साइना नेहवाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

Published: January 12, 2022 9:26 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Hyderabad, Mumbai, bollywood, Hyderabad police, Siddharth, Saina Nehwal, FIR, Twitter, BJP, Telangana, IT Act,
(फाइल फोटो)

Hyderabad police, Siddharth, Saina Nehwal, FIR, News: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के खिलाफ विवादास्पद ट्वीट करने वाले अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ हैदराबाद पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर लिया है. एक ताजा घटना में हैदराबाद साइबर क्राइम डिपार्टमेंट ने बॉलीवुड एक्‍टर सिद्धार्थ पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के खिलाफ ट्विटर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए केस दर्ज किया है. न्‍यूज एजेंसी, एएनआई के अनुसार, टेलीफोन पर बातचीत में, केवीएम प्रसाद, अतिरिक्त डीसीपी, साइबर क्राइम विंग, डिटेक्टिव डिपार्टमेंट, हैदराबाद ने कहा, ”प्रेरणा नाम की एक महिला ने साइबर क्राइम विंग से संपर्क किया और अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ टि्वटर पर शटलर साइना नेहवाल के खिलाफ उनकी सेक्सिस्ट टिप्पणी के लिए शिकायत दर्ज कराई. हालाकि, साइन नेहवाल ने आज सुबह एक्‍टर सिद्धार्थ को माफ कर दिया था.

Also Read:

शिकायत एक वकील, जोनल प्रभारी आईटी, और भाजपा तेलंगाना के सोशल मीडिया मैनेजर, नीलम भार्गव राम और प्रेरणा थिरुवैपति ने दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को बालीवुड एक्‍टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. अतिरिक्त डीसीपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस अधिकारियों ने मामला दर्ज कर लिया है. आईपीसी की धारा 509 और आईटी एक्‍ट की धारा 67 एक जांच शुरू की गई है और सिद्धार्थ को नोटिस दिया जाएगा.

सिद्धार्थ ने साइना से मांगी माफी

मुंबई/नयी दिल्ली: अभिनेता सिद्धार्थ ने बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के खिलाफ अपने अनुचित ट्वीट के लिए उनसे माफी मांगी है जिस पर साइना ने कहा कि उन्हें खुशी है कि अभिनेता ने माफी मांग ली और वह इसे स्वीकार करती हैं. साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की हालिया घटना पर चिंता जताते हुए एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट पर अभिनेता द्वारा की गई टिप्पणी ने उन्हें आलोचनाओं के घेरे में ला दिया था

सिद्धार्थ ने कहा- मैंने जो कुछ भी कहा उसे सही नहीं ठहराया जा सकता

सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी के लिए हुई आलोचनाओं के बाद एक्‍टर ने कहा कि उनका इरादा कभी भी अपने मजाक से खिलाड़ी का अपमान करना नहीं था. उन्होंने मंगलवार की रात को साइना से माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने जो कुछ भी कहा उसे वह सही नहीं ठहरा सकते. ट्विटर पर मंगलवार देर शाम प्रकाशित एक खुले पत्र में ‘रंग दे बसंती’ के अभिनेता ने कहा कि भले ही वह साइना के विचारों से असहमत हों, लेकिन ट्वीट के उनके लहजे को उचित नहीं ठहराया जा सकता.

प्रिय साइना, मैं अपने अशिष्ट मजाक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं

अभिनेता सिद्धार्थ ने लिखा, ”प्रिय साइना, मैं अपने अशिष्ट मजाक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं, जो मैंने कुछ दिनों पहले आपके एक ट्वीट के जवाब के रूप में लिखा था. मैं आपसे कई चीजों पर असहमत हो सकता हूं, लेकिन आपके ट्वीट को पढ़कर हुई निराशा या गुस्से को जाहिर करने के लिए जिस लहजे और शब्दों का मैंने उपयोग किया, उन्हें सही नहीं ठहरा सकता. मुझे पता है कि मुझमें इससे कहीं ज्यादा विनम्रता है.”

साइना बोलीं- मुझे खुशी है कि उन्होंने माफी मांग ली

सत्तारूढ़ बीजेपी की सदस्य साइना ने कहा कि उन्हें खुशी है कि सिद्धार्थ ने स्वीकार किया कि उनकी टिप्पणी अच्छी नहीं थी. साइना ने दिल्ली में ‘इंडिया ओपन’से इतर कहा, उन्होंने यह सब कहा और अब वह माफी मांग रहे हैं. उस दिन ट्विटर पर खुद को ट्रेंड करते देख मैं हैरान रह गई. मैंने उनसे बात नहीं की, लेकिन मुझे खुशी है कि उन्होंने माफी मांग ली.”

मैं अपनी दुनिया में खुश हूं और ईश्वर उनका भला करे

साइना ने कहा, ”देखिए, यह महिलाओं के बारे में है. उन्हें इस तरह से किसी महिला को निशाना नहीं बनाना चाहिए. लेकिन कोई बात नहीं, मुझे इसकी परवाह नहीं है, मैं अपनी दुनिया में खुश हूं और ईश्वर उनका भला करे.

सिद्धार्थ ने लिखा- कभी किसी महिला से दुर्भावनापूर्ण इरादे से कुछ नहीं कहेंगे

अभिनेता सिद्धार्थ ने लिखा, ”अगर किसी मजाक को समझाने की जरूरत पड़े तो इसका मतलब है कि वह एक मजाक नहीं था. इस मजाक के लिए खेद है, जो ठीक तरह से पेश नहीं हुआ.” स्वयं को महिलाओं का समर्थक बताते हुए 42 वर्षीय अभिनेता ने लिखा कि वह कभी किसी महिला से दुर्भावनापूर्ण इरादे से कुछ नहीं कहेंगे.

मेरे इस हास्य का कोई दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं था

सिद्धार्थ ने उम्मीद जतायी कि बैडमिंटन खिलाड़ी उनकी माफी स्वीकार कर लेंगी. उन्होंने कहा, ”हालांकि, मेरे इस हास्य का कोई दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं था, जिसके लिए हर वर्गों के लोगों ने मुझे जिम्मेदार ठहराया. मैं धुर नारीवादी सहयोगी हूं और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मेरे ट्वीट में कोई लिंग विरोधी भावनाएं निहित नहीं थीं और निश्चित रूप से एक महिला के रूप में आप पर हमला करने का कोई इरादा नहीं था.”

आप हमेशा मेरे लिए चैंपियन रहेंगी. ईमानदारी से, सिद्धार्थ

एक्‍टर सिद्धार्थ ने कहा, मुझे उम्मीद है कि हम इस बात को भुला सकते हैं और आप मेरे इस पत्र को स्वीकार करेंगी. आप हमेशा मेरे लिए चैंपियन रहेंगी. ईमानदारी से, सिद्धार्थ.”

NCW ने ट्विटर इंडिया से एक्‍टर को तुरंत ब्‍लॉक करने के लिए कहा था

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने ट्विटर इंडिया से अभिनेता के अकाउंट को ”तुरंत ब्लॉक करने के लिए कहा था. एनसीडब्ल्यू ने दावा किया था कि अभिनेता की टिप्पणी अभद्र थी तथा महिला की गरिमा को भंग करने वाली थी. एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी मामले की जांच करने और सिद्धार्थ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 9:26 PM IST