जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर बुधवार को भारत और पाकिस्तान की सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने पाकिस्तानी सेना पर नियंत्रण रेखा के पास अपनी कुटिल चालों को जारी रखने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “शाम चार बजे के आसपास पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने इसका माकूल और प्रभावी जवाब दिया. गोलीबारी रुक रुक कर जारी है.”

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर
वहीं, आज ही जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलायी और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी.

जम्मू कश्मीर: सेना ने तीन दिन में 9 आतंकियों को किया ढेर, हर मुठभेड़ में तीन-तीन मारे

अधिकारी ने बताया कि अभियान में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे और उनकी पहचान सुहैब फारूक अखून, मोहसिन मुश्ताक भट और नासिर अहमद दर्जी के तौर पर हुई है. उन्होंने कहा कि वे उत्तरी कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई वारदात में शामिल रहे थे.