Assembly Election 2019: सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना जारी है. राज्य में लोकसभा चुनाव (lok sabha election results) के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी कराए गए थे. विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में यहां पर करीब 25 वर्षो से सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) से मामूली रूप से आगे है. 32 सीटों में से 11 के रुझानों के मुताबिक, एसडीएफ छह सीटों पर आगे है, जबकि एसकेएम पांच सीटों पर आगे है. आपको बता दें कि सिक्किम में 32 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव कराए गए थे. इसकी मतगणना (election results) गुरुवार को हो रही है.

Assembly Election Results 2019: ओडिशा में बीजद और आंध्र प्रदेश में वाईएसआर की पार्टी ने रुझानों में बनाई बढ़त

Assembly Election Results 2019: ओडिशा में बीजद और आंध्र प्रदेश में वाईएसआर की पार्टी ने रुझानों में बनाई बढ़त

एसडीएफ सुप्रीमो और मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग, जो 1994 से सत्ता में काबिज हैं, दोनों निर्वाचन क्षेत्रों – पोकलोक कामरंग और नामची सिंघिथांग से चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों सीटों पर आगे हैं. आपको बता दें कि सिक्किम विधानसभा के चुनाव लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को ही कराए गए थे. यहां पर लोकसभा की एक सीट है, जिस पर सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा मतगणना (lok sabha election results live) के शुरुआती रुझानों में आगे चल रही है. वहीं 32 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी एसडीएफ मतगणना (lok sabha election result 2019) के रुझानों में आगे है. हालांकि विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2019) का आखिरी परिणाम आने में अभी देरी है, लेकिन शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ पार्टी के ही एक बार फिर से सरकार बनाने के आसार लग रहे हैं.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव (lok sabha vote counting) के मतदान सात चरणों में कराए गए हैं. 11 अप्रैल से लेकर 19 मई तक मतदान की प्रक्रिया चली. इसकी मतगणना गुरुवार को कराई जा रही है.