श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा कर्मियों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने अरवानी गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर गांव की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा बलों ने जब छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ घेराबंदी और घनी कर दी, तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे उनके बीच मुठभेड़ होने लगी. इस मुठभेड़ में 6 आतंकवादियों को मार गिराया गया.

अधिकारियों ने बताया कि उनके सिर पर गोली लगी. हमले में एक अन्य जवान थाक धोनी घायल हो गया. पिछले चार दिन में यह ऐसा दूसरा हमला है जब सुरक्षा संस्थानों पर हमले के लिए आतंकवादियों ने स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल किया है. वहीं गांव में इकट्ठे हुए युवकों ने घेराबंदी तोड़ने के लिए सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भीड़ को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

वहीं दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में गुरूवार को आतंकवादियों की ओर से स्नाइपर राइफल से किए गए हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पिछले एक हफ्ते में यह इस तरह का दूसरा हमला है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने लूरागाम स्थित 42 आर आर शिविर में रात लगभग नौ बजे यह हमला किया गया. इस हमले में सिपाही नगमसिआमलियाना शहीद हो गए. वह गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे.

इससे पहले 21 अक्टूबर को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर हमला किया था जिसमें एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था.

(एजेंसी इनपुट से भी)