चंडीगढ़: जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हुई बर्फ़बारी ने पहाड़ों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ा दी है. हिमाचल से सटे पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी बढ़ती ठंड का प्रकोप जारी है. पंजाब का आदमपुर आज सबसे ठंडा रहा तो वहीं हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थल मनाली में तापमान जमाव बिंदु से नीचे ही बना रहा. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी फिलहाल ठंड से राहत के आसार नहीं है.

दिल्ली में मौसम का बदला मिजाज: ठिठुरन बढ़ी, शनिवार सुबह कुहासे का अंदेशा, हवा की गुणवत्ता भी हुई ‘खराब’

कहां कितना तापमान
मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पंजाब के आदमपुर में तापमान तीन डिग्री सेल्सियस, बठिंडा में 3.5 डिग्री, पठानकोट में पांच डिग्री, अमृतसर में 5.6 डिग्री, लुधियाना में 7.9 डिग्री और पटियाला में 8.6 डिग्री सेल्सियस डिग्री दर्ज किया गया. पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा के हिसार और करनाल में न्यूनतम तापमान क्रमश: सात डिग्री और 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा. अंबाला में तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस तो नारनौल में पारा लुढ़क कर 4.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया.

हिमाचल प्रदेश: शिमला, डलहौजी में Snow fall ने गिराया तापमान, शून्य से नीचे लुढ़का पारा

मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कई इलाके कड़ी ठंड की चपेट में हैं. सैलानियों में मशहूर कुल्लु जिले के मनाली में तापमान शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. शिमला के मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य के कुफरी में लगातार चौथे दिन तापमान शून्य से एक डिग्री नीचे ही बना रहा. राज्य के दूरदराज के इलाके लाहौल स्पीति में केलांग सबसे ठंडा रहा और यहां पर तापमान शून्य से 12 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. राज्य के किन्नौर के काल्पा में तापमान शून्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया गया. (इनपुट एजेंसी)