नई दिल्ली. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम बुधवार की शाम से डाउन चल रहा है. इस दौरान यूजर्स न तो कोई पोस्ट कर पा रहे हैं और न ही किसी पोस्ट पर लाइक और कमेंट. कई यूजर्स के तो फीड भी पूरी तरह से नहीं खुल पा रहे हैं तो कुछ के स्कॉल करते रह जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार की रात 9.30 बजे से ही फेसबुक डाउन हुआ है.

सबसे पहले कुछ यूजर्स को कमेंट करने में दिक्कत आई. इसके बाद कुछ यूजर्स ने शिकायत दर्ज कराई कि वह कोई पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं. इस बीच लाइक और कमेंट को लेकर भी शिकायत आने लगी. जिन कुछ लोगों के फेसबुक सुचारु रूप से चल रहे हैं, उन्होंने फेसबुक पर लिखकर अपने दोस्तों के साथ आ रही परेशानी को दर्ज कराया.

इस बीच कई यूजर्स ने ट्वीटर पर लिखा कि वह न तो इमोजी भेज पा रहे हैं और न ही फीड देख पा रहे हैं. यूजर्स तो अपनी डीपी या कवर फोटो भी नहीं बदल पा रहे हैं. इस बीच कई यूजर्स ने कहा कि इंस्टाग्राम भी डाउन चल रहा है. हां, इस दौरान उन्होंने ट्विटर की तारीफ भी की.

फेसबुक की यह समस्या वेबसाइट और ऐप दोनों पर बनी हुई है. फेसबुक ने एक नोटिफिकेशन जारी करके कहा कि कुछ ही देर में यह समस्या सुलझ जाएगी, लेकिन कई घंटे बीतने के बाद भी फेसबुक लगातार डाउन बना हुआ है. कुछ लोग ट्विटर्स पर इसकी शिकायत दर्ज करा रहे हैं और तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं. इतना ही नहीं कुछ यूजर्स स्क्रीनशॉट भी शेयर कर रहे हैं.