नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Maharashtra) के रूप में गुरुवार को ‘महा विकास अघाड़ी’ गठबंधन के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शपथ ले ली है. लेकिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया (Sonia Gandhi) और उनके बेटे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बना ली. ठाकरे को भेजे एक पत्र में सोनिया ने कहा, “आदित्य ठाकरे (उद्धव ठाकरे के बेटे) कल (बुधवार को) मुझसे मिले और मुंबई में होने जा रहे आपके शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण दिया. मुझे खेद है कि मैं कार्यक्रम में नहीं आ पाऊंगी.”

Maharashtra CM Oath Ceremony Live Updates: महाराष्ट्र के सीएम बने उद्धव ठाकरे, मंच को प्रणाम कर ली शपथ

सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि शिवसेना (Shiv Sena), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस (Congress) ऐसे असाधारण परिस्थितियों में एक साथ आए हैं, जब देश को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अभूतपूर्व खतरों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले राहुल गांधी से यह पूछे जाने पर कि क्या वह शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे? उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “कुछ सस्पेंस बना रहना चाहिए.” हालांकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं महाराष्ट्र की नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए चचेरे भाई और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे

बता दें कि अमिताभ बच्चन की पत्नी व समाजवादी पार्टी की नेता जया (Jaya Bachchan) बच्चन ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनने को लेकर बधाई दी है. जया बच्चन ने कहा, ठाकरे परिवार और हमारा गहरा और काफी पुरान रिश्ता है. उन्हें (उद्धव) मुख्यमंत्री बनने पर मेरी हार्दिक बधाई. मुझे पूरी उम्मीद है कि उद्धव महाराष्ट्र की भलाई के लिए काम करेंगे, किसानों को राहत देंगे और युवाओं को रोजगार देंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)