नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी और उनके श्रीलंकाई समकक्ष रनिल विक्रमसिंघे के बीच शनिवार को मुलाकात हई और द्विपक्षीय संबंधों के व्यापक आयामों एवं श्रीलंका में विकास परियोजनाओं के बार में चर्चा की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, श्रीलंका के लिए हमारे दिल में विशिष्ट स्थान है. ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे का स्वागत किया.” बता दें कि विक्रमसिंघे गुरुवार को तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं. Also Read - भारत ने Su-30MKI fighter से दागी ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल, जहाज को निशाना बनाया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच नई दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में शिष्टमंडल स्तर की बातचीत हुई, जिसमें द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों पर व्यापक चर्चा हुई और विशेष तौर पर श्रीलंका में विकास परियोजनाओं को लेकर भी चर्चा हुई.

इससे पहले, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत की यात्रा पर आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से शनिवार को मुलाकात की और भारत के सहयोग से वहां चलाए जा रहे विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. सुषमा और विक्रमसिंघे ने दोनों देशों के बीच संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के उपायों के बारे में भी चर्चा की.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी विक्रमसिंघे से मुलाकात की और भारत एवं श्रीलंका के बीच सुरक्षा एवं आतंकवाद के खिलाफ सहयोग से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ”करीबी मित्र के साथ संबंधों को गहरा बनाना जारी रखने की प्रतिबद्धता. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की. द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर विचारों का आदान प्रदान किया और विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की.”