नई दिल्ली। श्रीदेवी की अचानक हुई मौत के मामले में कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं. फोरेंसिक रिपोर्ट में श्रीदेवी की मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताया गया है. गल्फ न्यूज के मुताबिक, फोरेंसिक रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीदेवी के खून में अल्कोहल की मात्रा पाई गई है. शराब के चलते बाथरूम में उनका संतुलन बिगड़ गया जिससे वह बाथटब में गिर गईं और डूबने से उनकी मौत हो गई. इस रिपोर्ट के सामने आने से कयासों ने फिर जोर पकड़ लिया. अब तक कहा जा रहा था कि श्रीदेवी की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है. Also Read - Mumbai में UP के CM योगी से शिवसेना ने बॉलीवुड और Film City के प्‍लान को लेकर किया सवाल

सरकारी मीडिया ने भी दुबई पुलिस के हवाले से बताया कि श्रीदेवी की मौत की फोरेंसिक रिपोर्ट आ गई है और उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई है. इसी के साथ दुबई पुलिस ने केस सरकारी वकील को सौंप दिया है. दुबई पुलिस ने संकेत दिए हैं कि वह इस मामले की जांच जारी रखेगी. 

उधर, श्रीदेवी का पार्थिव शरीर अभी तक मुंबई के लिए रवाना नहीं किया गया है. मुंबई में बड़ी संख्या में प्रशंसक उनके अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं. मुंबई के वर्सोवा के ‘भाग्य’ बंगले के बाहर रविवार देर रात से ही प्रशंसकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. लोगों को उनके पार्थिव शरीर का इंतजार है. वहीं, अनिल कपूर के घर के बाहर आम और खास लोगों का तांता लगा हुआ है. इस घटना के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है. जिसने भी इस खबर को सुना, वह इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा है. 

पढ़ें: फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत

वहीं, अमर सिंह ने कहा कि श्रीदेवी जी ज्यादा शराब नहीं पीती थीं, वह मेरी और दूसरों की तरह कभी कभी वाइन पी लेती थीं. मैंने अबू धानी के शेख अल नहयान से बात की है. उन्होंने सभी औपचारिकताएं और रिपोर्ट पूरी हो गई हैं. उनका पार्थिव शरीर आज रात तक भारत आ सकता है.

क्या बाथटब में डूब जाना संभव है?

बहरहाल, गल्फ न्यूज की ओर से दी गई इस रिपोर्ट में कितना दम है ये अभी बता पाना मुश्किल है. लेकिन इस पर एकदम से विश्वास कर पाना मुश्किल है. आखिर एक स्वस्थ महिला कैसे संतुलन बिगड़ने से सीधे बाथटब में गिर सकती है? मशहूर बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने भी यही सवाल उठाया है. तसलीमा ने ट्वीट किया है- स्वस्थ लोग दुर्घटनावश बाथटब में डूबकर नहीं मरते. अमर सिंह का बयान भी यही कहता है कि श्रीदेवी कभी-कभार वाइन ही पीती थीं, न कि एक हार्ड ड्रिंकर थीं.

पार्थिव शरीर के भारत पहुंचने में देरी

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर के भारत पहुंचने में हो सकती है देरी. दुबई पुलिस को अब प्रॉसिक्यूसन मजिस्ट्रेट का इंतजार है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने भारतीय अधिकारियों को बताया है कि मजिस्ट्रेट से हरी झंडी मिलने के बाद ही भारत भेजा जाएगा पार्थिव शरीर.