दुबई। अभिनेत्री श्रीदेवी की बाथटब में गिरकर डूब जाने से हुई उनकी मौत की जांच पूरी होने के बाद मामले को बंद कर दिया गया है. दुबई अभियोजक कार्यालय ने कहा कि अभिनेत्री के पार्थिव शरीर को उनके शोकग्रस्त परिवार को सौंप दिया गया है. जांचकर्ताओं को मामले में कोई संदिग्ध बात नहीं मिली जिसके बाद मामले को बंद कर दिया गया. अब उनका पार्थिव शरीर भारत लाया जा रहा है.

दुबई के सरकारी मीडिया कार्यालय की ओर से किए गए आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है, दुबई के सार्वजिनक अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार को भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी कपूर के पार्थिव शरीर को उनके रिश्तेदारों को सौंपने का फैसला किया है. यह फैसला उनकी मौत की जांच पूरी होने और मामले को बंद करने के बाद लिया गया. ट्वीट में कहा गया है, इस तरह के मामलों में सभी जांच और प्रक्रिया पूरी करने, सभी परिस्थितियों को परखने और कानूनी ढांचे के भीतर न्याय को सुनिश्चित करने के बाद पार्थिव शरीर को सौंपने का फैसला किया गया है.

श्रीदेवी की मौत:  हादसे की उस रात से अब तक क्या-क्या हुआ, जानिए 10 बड़ी बातें 

एक अन्य ट्वीट में दुबई सार्वजनिक अभियोजक ने कहा कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय अभिनेत्री की मौत होश खोने के बाद अचानक बाथटब में डूब जाने से हुई है. मामले को बंद कर दिया गया है. दुबई पुलिस ने निर्माता और श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का बयान भी दर्ज कर लिया है. सूत्रों ने ‘गल्फ न्यूज’ को बताया कि फिल्म निर्माता को बुर दुबई पुलिस थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद उन्हें उनके होटल जाने की इजाजत दे दी.

दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई मौत: रिपोर्ट

सोमवार को फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि श्रीदेवी की मौत कार्डियक अरेस्ट से नहीं बल्कि दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक उनके रक्त में अल्कोहल भी पाया गया था. इसमें कहा गया था कि संतुलन बिगड़ने से श्रीदेवी बाथटब में जा गिरीं और डूबने से उनकी मौत हो गई. इस रिपोर्ट के बाद श्रीदेवी की मौत पर कयासों का दौर और तेज हो गया. उधर, दुबई पुलिस ने केस सरकारी वकील को सौंप दिया जिससे उनका पार्थिव शरीर भारत लाने में और देर हो गई.

क्लीयरेंस के बाद पार्थिव शरीर सौंपा

कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आखिरकार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत भेजने की हरी झंडी मिल चुकी है. अभियोजक कार्यालय ने आज इस संबंध में क्लीयरेंस दे दिया. इसके बाद पार्थिव शरीर परिवार को सौंप दिया गया. सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को एयरपोर्ट रवाना कर दिया गया. आज रात पार्थिव शरीर मुंबई पहुंचने की उम्मीद है. बुधवार को अंतिम संस्कार करने की संभावना है. इससे पहले पार्थिव शरीर को परिवार को सौंपने को लेकर पिछले दो दिन से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी. आज बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर भी दुबई पहुंचे.

‘भाग्या बंगले’ से शुरू होगी श्रीदेवी की अंतिम यात्रा, सफेद रंग के फूलों में लिपट कर विदा होगी ‘चांदनी’

श्रीदेवी का बीते शनिवार को रात 11 बजे दुबई के होटल में निधन हो गया था. दुबई पुलिस ने इंडियन कॉन्सुलेट और श्रीदेवी के परिवार को शव सौंपे जाने का पत्र मिलने के बाद शव पर लेप लगाने की प्रक्रिया पूरी की गई. उम्मीद है कि श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज रात भारत लाया जाएगा. अधिकारियों ने खलीज टाइम्स को बताया कि सोमवार को श्रीदेवी की मृत्यु का प्रमाणपत्र परिजनों को सौंपा गया था.