श्रीनगर: यह अफवाह फैलने के बाद कि कुछ कैदियों को कश्मीर घाटी के बाहर की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है, नाराज कैदियों ने श्रीनगर सेंट्रल जेल के अंदर एक शेल्टर में आग लगा दी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. यह घटना गुरुवार रात को हुई. स्थिति को नियंत्रित करने में अधिकारियों की मदद के लिए पुलिसकर्मी फौरन श्रीनगर सेंट्रल जेल पहुंचे. पुलिस ने कहा कि कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कैदी नए बैरक के निर्माण का विरोध भी कर रहे थे. विरोध प्रदर्शन के दौरान, उन्होंने एक अस्थायी शेल्‍टर को जला दिया. गैस सिलेंडर के विस्फोट की भी खबरें थीं. राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जेल के भीतर हुए हंगामे की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ कैदियों ने जेल स्टाफ पर हमला किया था. फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में हैं.

छत्तीसगढ़ः धमतरी में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF के दो जवान जख्‍मी

जेल में बंद हैं 480 कैदी
महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि जेल में बंद कुछ कैदियों ने वहां जारी मरम्मत कार्य और निगरानी व्यवस्था का विरोध करते हुए हालात बिगाड़ने की कोशिश की. कुछ कैदियों ने हिंसा और आगजनी भी की. जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया गया. तनाव बढ़ने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए सीआरपीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और बटालियन को बुलाया गया. बता दें कि जेल में 480 कैदी बंद हैं.