नई दिल्‍ली: SSC CPO recruitment 2018 नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो बेहतरीन मौका है. यह वैकेंसी दिल्‍ली पुलिस में सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए निकाली गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमिशन (SSC) जल्‍द ही 1223 पदों पर नियुक्‍त‍ि करने वाला है. SSC CPO वैकेंसी SI पदों के लिए जारी की गई है. बता दें कि SSC दिल्‍ली में है और इसके 7 रिजनल ऑफिस मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, इलाहाबाद, गुवाहाटी, इलाहाबाद और चेन्‍नई में हैं. इसलिए नौकरी के लिए तैयार हो जाएं. लेकिन इससे पहले आपको SSC CPO SI की प्रवेश परीक्षा से गुजरना होगा.

बता दें कि हर साल दिल्‍ली पुलिस में सब इंस्‍पेक्‍टर, BSF में सब इंस्‍पेक्‍टर, CRPF में सब इंस्‍पेक्‍टर, SSB में सब इंस्‍पेक्‍टर, CISF में सब इंस्‍पेक्‍टर, ITBP में सब इंस्‍पेक्‍टर, CISF में एसिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर पदों पर वैकेंसी जारी की जाती है.

यह भी पढ़ें: Railway group D वैकेंसी 2018 अलर्ट: रेलवे ने बढ़ाई आवेदन की आखि‍री तारीख

1. दिल्‍ली पुलिस में सब इंस्‍पेक्‍टर के लिए: किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो. LMV (Motorcycle and Car) का ड्राइविंग लाइसेंस.

2. अन्‍य: किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो.

3. उम्र सीमा: 20–25 साल की उम्र वाले उम्‍मीदवार कर सकते हैं आवेदन.

ध्‍यान रहे कि उम्‍मीदवार द्वारा दी गई किसी भी गलत जानकारी पर उनका आवेदन निरस्‍त कर दिया जाएगा.

महत्‍वपूर्ण तारीख:

ऑनलाइन एप्‍लीकेशन फॉर्म भरने की शुरुआत: 3 मार्च 2018

ऑनलाइन जमा करने की आखि‍री तारीख: 2 अप्रैल 2018

ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख: 2 अप्रैल 2018

ऑफलाइन फॉर्म भरने और जमा करने की आखिरी तारीख 5अप्रैल है.

जहां तक SSC CPO recruitment 2018 परीक्षा की तारीख की बात है तो यह जब होने वाला होगा उससे पहले उम्‍मीदवारों को बता दिया जाएगा. जबकि Tier I परीक्षा 4 जून 2018 से 10 जून 2018 तक होगी. वहीं Tier II परीक्षा 1 दिसंबर 2018 से शुरू होगी.