नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को स्पेशल ट्रीटमेंट देने का आरोप में पुलिस के 5 जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पांचों पुलिसवालों ने सिविल हॉस्पिटल में उसे स्पेशल ट्रीटमेंट दी थी. एक प्राइवेट न्यूज चैनल के स्टिंग का हवाले देते हुए रिपोर्ट में लिखा गया है, इसी को देखने के बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर मधुकर पांडे ने ये कार्रवाई की है.

सूत्रों के अनुसार, कासकर का ब्लड सूगर बढ़ गया था और उसके दांतों में भी कुछ परेशानी थी. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर उसे एक सरकारी अस्पताल में 10 घंटे तक भर्ती कराया गया था. लेकिन स्टिंग में दिख रहा है कि वह अस्पताल के अंदर टहल रहा है और अपने रिश्तेदारों से बात कर रहा है. इसमें ये भी दिख रहा है कि वह बिरयानी खा रहा है और सिगरेट पी रहा है.

पैसे बांटता दिखा
स्टिंग में आगे दिख रहा है कि स्पेशल ट्रीटमेंट के दौरान जिन लोगों ने उसकी मदद की है वह उन्हें पैसे बांट रहा है. इसके बाद वह जेल वापस लौट आया. इस स्टिंग के वायरल होने के बाद पुलिस अफसरों ने कड़े कदम उठाते हुए 5 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया. सूत्रों के अनुसार, इन सरकारी अस्पतालों में कई लोग पैसे के दम पर स्पेशल ट्रीटमेंट लेते हैं. इसके पहले भी इस तरह की रिपोर्ट आ चुकी है.

धन उगाही में है बंद
बता दें कि एक बिल्डर के द्वारा धन उगाही की शिकायत पर कासकर को थाने पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस समय वह मकोका के अंतर्गत थाने सेंट्रल जेल में बंद है. यहां उसके साथ कई आरोपी भी बंद हैं.