हैदराबाद: अचानक मौसम में आए बदलाव से तेलंगाना समेत देश के कई अन्य राज्यों में गुरुवार को भी भारी बारिश हुई. इस बारिश से हैदराबाद की कई सड़कें नदियों जैसी दिखाई दे रही थीं और बाइक्स जैसे छोटे वाहनों के पानी मेें  बहने की नौबत तक आ गई. बाइक सवार युवक अपनी बाइक्स को बहने से बचाने के लिए जद्दोजहद करते नजर आए. तेज हवाओं ने सैकड़ों पेड़ों को जड़ से उखाड़ दिया. शहर के बेगमपेट, सोमाजीगुडा और अन्य स्थानों पर यातातयात बाधित हो गया. यहां वीडियो में हैदराबाद सिटी की नदियां बनी सड़कें दिखाई दे रही हैं और पानी में वाहनों के बहने के हालात बन गए.

आंधी और तेज हवाओं के चलते पूरे शहर में बिजली गुल हो गई. हालांकि,  बारिश से गर्मी की मार झेल रहे लोगों को काफी राहत मिली. पिछले कुछ दिनों से तापमान 42 से 45 डिग्री के बीच चल रहा था. बारिश के बाद  तापमान 21.9 डिग्री हो गया.

हैदराबाद में मौसम विज्ञान केंद्र ने हैदराबाद और उत्तरी तेलंगाना क्षेत्र के अन्य हिस्सों पर बिजली के तूफान की चेतावनी जारी की थी. अधिकारियों ने कहा कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की आपातकालीन टीम पहले से ही पेड़ और अन्य बाधाओं को दूर करने के लिए मैदान में थीं. बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं. मौसम में अचानक आए बदलाव से आंध्र प्रदेश के पड़ोसी राज्य में प्रकाशम और गुंटूर जिलों में भी कई जगहों पर तूफान और भारी बारिश हुई. भारी बारिश के बाद अमरावती में पानी एपी राज्य सचिवालय में भी घुस गया. (इनपुट: एजेंसी)