नई दिल्ली. दिल्ली में मंगलवार को भी तेज हवाएं चलने के आसार हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के करीब बना रह सकता है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हवा की रफ्तार 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और इसके बाद आसमान साफ रहेगा. तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के करीब बना रहेगा.’’

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को मौसम का सबसे गर्म दिन रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह तापमान पालम वेधशाला में दर्ज किया गया. अधिकारी के मुताबिक, सुबह न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच बुधवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के उत्‍तर और पश्चिमी राज्‍यों के ऊपर चक्रवाती तूफान जैसे हालात बन रहे हैं. जो कि आने वाले दिनों में किसी भी आंधी तूफान का रूप ले सकता है. ऐसे में पूरे उत्तर और पश्चिमी राज्‍यों में भारी तूफान और जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है. उधर, मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अरब सागर में भी चक्रवात सक्रिय हो चुका है. ऐसे में शुक्रवार दोपहर के बाद दिल्‍ली-एनसीआर में धूलभरी आंधी और हल्‍की बारिश हो सकती है.