नई दिल्लीः दिल्ली के रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन के निकट शुक्रवार रात दिल्ली पुलिस की 26 वर्षीय महिला उप-निरीक्षक की गोली मारकर हत्या करने वाले दिल्ली पुलिस के उपनिरीक्षक ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. अधिकारियों ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मी एक ही बैच से थे.

पुलिस ने बताया कि 2018 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुई प्रीति अहलावत (26) की शुक्रवार रात कथित तौर पर दीपांशु राठी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बाद में राठी ने सोनीपत के मुरथल के निकट आत्महत्या कर ली. प्रीति पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र थाने में तैनात थीं. उन्हें रात करीब साढ़े नौ बजे उस समय गोली मारी गई, जब वह मेट्रो स्टेशन से रोहिणी सेक्टर आठ स्थित अपने घर जा रही थीं.

जांच में पता चला कि राठी को भजनपुरा थाने से सर्विस रिवॉल्वर जारी हुई थी. इसी थाने में उसकी ट्रेनिंग चल रही थी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रीति को गोली मारने के इरादे से राठी तीन-चार दिन से उसका पीछा कर रहा था. पुलिस को संदेह है कि दोनों के बीच संबंध था जो करीब तीन महीने पहले टूट गया था. हालांकि राठी प्रीति पर दोस्ती बनाए रखने का दबाव बना रहा था. राठी की पहचान सीसीटीवी फुटेज से हुई.

प्रीति को गोली मारने के बाद राठी वहां पहले से खड़ी कार की ओर चला गया. जांच में उसके मोबाइल फोन की लोकेशन मुरथल में मिली. रात दो बजे वहां पहुंचने पर पुलिस ने देखा कि कार मुरथल के पास एक सुनसान जगह पर खड़ी है और चालक सीट पर राठी का शव है, उसके दाएं हाथ में रिवॉल्वर थी.